कोलकाता में अमित शाह को रैली की अनुमति

Samachar Jagat | Thursday, 02 Aug 2018 08:06:41 AM
Amit Shah allowed to rally in Kolkata

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की 11 अगस्त को प्रस्तावित रैली निकालने की अनुमति बुधवार को दे दी।

पुलिस सूत्रों ने बताया एस्पलेंडे इलाके के मायो रोड में 11 अगस्त होने वाली महारैली में भाजपा अध्यक्ष मुख्य वक्ता होंगे। भाजपा की युवा इकाई भाजपा युवा मोर्चा इस महारैली को आयोजित कर रही है। 

रैली की अनुमति मिलने से कुछ घंटों पहले भाजपा युवा मोर्चा ने आरोप लगाया कि उन्हें  शाह की रैली की अनुमति के संबंध में शहर पुलिस से कोई अनुमति नहीं मिली है। राज्य में भाजपा युवा मोर्चा प्रमुख देबजीत सरकार ने कहा उन्हें पुलिस ने सूचित किया है कि मेयो रोड पर रैली आयोजित करने की अनुमति दी गई है।

कोलकाता पुलिस ने कथित तौर पर अमित शाह की 11 अगस्त की रैली को अनुमति देने से इंकार कर दिया था, जिसे रानी रस्मोनी रोड में आयोजित किया जाना। भाजपा युवा मोर्चा ने शहर के एक वैकल्पिक स्थान पर रैली की मेजबानी करने की अनुमति मांगने के लिए शहर पुलिस के समक्ष दोबारा अनुमति मांगी।

भाजपा युवा मोर्चा ने अपने आवेनदन में पांच अन्य वैकल्पित स्थानों का सुझाव दिया जिनमें विक्टोरिया हाउस, डोरिना क्रॉसींग  मेट्रो चैनल, मयो रोड और श्यामबाजार पांच पाइंट क्रॉभसग थे।

इससे पहले दोपहर में, भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल सरकार को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि कि वह हर हाल में कोलकाता रैली में शामिल होंगे।
 शाह ने कहा यह कोई मसला नहीं है कि मुझे अनुमति मिले या नहीं मिले, मैं निश्चितरूप से कोलकाता जाऊंगा और यदि राज्य सरकार चाहे तो मुझे गिरफ्तार कर सकती है।

राज्य में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा पुलिस ने मयो रोड में 11 अगस्त को होने वाली महारैली के लिए अनुमति दे दी है और हम सभी महारैली का प्रबंध करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा हम आशा है कि इस महा रैली में भाजपा समर्थक-कार्यकर्ता और भाजपा युवा मोर्चा के पांच लाख से अधिक लोग शामिल होंगे।

महारैली में भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन भी मौजूद होंगी। उनका इससे पहले तीन अगस्त को यहां आने को कार्यक्रम था लेकिन बाद में 11 अगस्त को आने का कार्यक्रम बन गया। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.