अमित शाह ने अवैध घुसपैठ को लेकर बांग्लादेश के समक्ष चिंता जताई

Samachar Jagat | Thursday, 08 Aug 2019 10:21:35 AM
Amit Shah expressed concern to Bangladesh about illegal infiltration

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को बांग्लादेश को वहाँ से पूर्वोत्तर में हो रही अवैध घुसपैठ पर भारत की चिंताओं से अवगत कराया।

भारत-बांग्लादेश के गृह मंत्री स्तर की वार्ता की 7 वीं बैठक में बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज-जमां खान के समक्ष इस मुद्दे को रखा गया।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शाह ने विशेष रूप से पूर्वोत्तर भारत में इस समस्या का समाधान खोजने के मद्देनजर सीमा पार से लोगों की अवैध घुसपैठ के बारे में भारत की चिंता को साझा किया।

यह बैठक 31 अगस्त को असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची के प्रकाशन से पहले हुई है। बयान में कहा गया है कि दोनों गृह मंत्रियों ने सीमा पार अपराधों के खतरे को रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया और इसलिए ‘‘एक सुरक्षित सीमा का हमारा उद्देश्य’’ हासिल करने के लिए अधिक से अधिक सहयोग की आवश्यकता पर सहमति व्यक्त की।

दोनों पक्षों ने सीमाओं पर सुरक्षा और बुनियादी ढांचे से संबंधित लंबित मुद्दों की भी समीक्षा की और मामलों को तेजी से हल करने के लिए कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की।

वार्ता के बाद, शाह ने एक ट्वीट में कहा ‘‘उन्होंने भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर व्यापक चर्चा की।’’ बैठक के दौरान, मंत्रियों ने संतोष व्यक्त किया कि दोनों देश सुरक्षा और सीमा प्रबंधन सहित हर क्षेत्र में पहले से कहीं अधिक करीब से काम कर रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.