रमन सिंह सरकार ने छत्तीसगढ़ को लगभग नक्सलवाद मुक्त बना दिया : शाह

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 03:28:32 PM
Amit Shah said raman singh government made chhattisgarh almost Naxalism free

रायपुर। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने राज्य को नक्सलवाद से लगभग मुक्त कर दिया है और इसे बिजली और सीमेंट उत्पादन के हब के रूप में विकसित किया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि नक्सलवाद को क्रांति का माध्यम समझने वाली पार्टी छत्तीसगढ़ का कोई भला नहीं कर सकती। शाह ने भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।

भाजपा सांसद का कहना, अयोध्या में विवादित स्थल पर लगे भगवान बुद्ध की प्रतिमा

12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव से पहले पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करने के बाद यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्त्व में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को नियंत्रित किया है और राज्य को इससे लगभग मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पहले बीमारू राज्य (आर्थिक रूप से पिछड़े) में गिना जाने वाला छत्तीसगढ़ अब बिजली और सीमेंट उत्पादन केंद्र बन गया है।

कर्नाटक में कड़ी सुरक्षा के बीच सरकार मना रही टीपू जयंती

उन्होंने राज्य के विकास के लिए शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए रमन सिंह सरकार की जमकर प्रशंसा की। शाह ने कहा है पिछले 15 वर्षों से राज्य के विकास के लिए अथक काम करना एक बड़ी चुनौती है। मुझे विश्वास है कि भाजपा लगातार चौथी बार जीत दर्ज कर सरकार बनाएगी।

सर्वेक्षण में कांग्रेस को राजस्थान में भारी बहुमत : मप्र में साधारण बहुमत का अनुमान

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है। 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को होगा। चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.