भारत-पाक तनाव के बीच पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दिया बयान, कहा कि...

Samachar Jagat | Thursday, 28 Feb 2019 01:08:26 PM
Among the Indo-Pak tensions, the former PM Manmohan Singh gave the statement that ...

नई दिल्ली। भारत-पाक के तनाव के बीच पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बुधवार को उम्मीद जताई हैं कि भारतीय और पाकिस्तानी नेतृत्व सूझबूझ से काम लेगा और वे आर्थिक विकास की ओर लौटेंगे। पूर्व पीएम ने यह बात तीन मूर्ति भवन में एक समारोह के दौरान कही है। इस समारोह में उन्हे पूर्व राष्ट्रपति प्रवण मुखर्जी ने प्रथम पी वी ​नरसिंह राव राष्ट्रीय नेतृत्व एंव आजीवन उपलब्धि पुरस्कार प्रदान किया। 


इस समारोह में अपना संबोधन देते हुए कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों का नेतृत्व सूझबूझ से काम लेगा तथा हम आर्थिक विकास में फिर लगेंगे जो भारत एंव पाकिस्तान की आधारभूत आवश्यकता है। इसके साथ ही मनमोहन सिंह ने कहा कि यह पुरस्कार उन्हें वर्षो तक प्रेरित करता रहेगा। 

इस दौरान पूर्व पीएम ने कहा कि मैं इस सम्मान के लिए आपको धन्यवाद देता हूं। यह मेरे लिए विशेष दिन है। यह ऐसा दिन है जब हमारा देश आपसी आत्म विनाश की पागल दौड के कारण एक अन्य संकट में उलझ गया है। यह दौड भारत एंव पाकिस्तान दोनों देशों में चल रही है। इसके बाद अपने संबोधन में कहा कि हमारी मूलभूत समस्या बढ़ती गरीबी, रोगों से छुटकारा पाना है। इनसे दोनों देशों के लाखों नागरिक अभी तक पीडित है।  इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इस ओर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों को उड़ा दिया। बाद में 27 फरवरी को पाक वायुसेना भारत के वायुसीमा में घुस आई। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने उनको भगाया और एक पाक विमान मार गिराया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.