एएन-32 विमान की खोज तेज, अब तक कुछ नहीं मिला

Samachar Jagat | Monday, 25 Jul 2016 02:29:23 AM
 AN 32 aircraft for fast, yet found nothing

नई दिल्ली। उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में एक तैरती हुई सी वस्तु दिखने के बाद तीन दिन पहले बंगाल की खाड़ी में लापता हुए भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान एएन-32 की खोज आज तेज कर दी गयी, हालांकि अभी तक कुछ भी नहीं मिला है। विमान में 29 सैनिक सवार थे।

रक्षा सूत्रों ने यहां बताया, ''तस्वीरें भेजने वाले स्वदेशी उपग्रह ने हमें तैरती हुई वस्तु के कुछ संकेत दिए। संकेत वाले क्षेत्र में जहाजों और विमानों की मदद से खोज की जा रही है। अभी तक कुछ नहीं दिखा है। सूत्रों ने कहा कि कोशिश जारी है और खोज के लिए अन्य स्वदेशी उपग्रह का भी प्रयोग किया जाएगा।

इस खोज अभियान में नौसेना के 12 जहाज, भारतीय तटरक्षक के चार जहाज, भारतीय वायुसेना, भारतीय नौसेना और तटरक्षक के 17 विमान जुटे हुए हैं।

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, ''मौसम में कुछ सुधार हुआ है, जिसके कारण कुछ और तैनाती हुई है ताकि क्षेत्र में गहन खोज की जा सके।

उसमें कहा गया है, ''हालांकि समुद्र की हालत अभी भी ठीक नहीं है और स्थितियों को चुनौतीपूर्ण बना रही है। चार अधिकारियों सहित कुल 29 सिपाहियों को लेकर जा रहा विमान एएन32 शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी में लापता हो गया था।

उधर पुणे में लापता विमान में सवार फ्लाइट लेफ्टिनेंट कुणाल बारपेटे के करीबी रिश्तेदारों ने आरोप लगाया है कि भारतीय वायु सेना ने विमान लापता होने के शुरूआती 30 घंटे में उनसे कोई संपर्क नहीं किया। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को ट्वीट करने के बाद ही उनसे संपर्क साधा गया।

कुणाल के परिजन विमान के बारे में जानने को बेचैन हैं, वहीं आज तीसरे दिन भी उसकी खोज सघनता से जारी है।

कुणाल के मामा दिनेश पाटिल ने पीटीआई से कहा, ''हमें किसी चमत्कार की आशा नहीं है, लेकिन हम आशा कर रहे हैं कि लापता विमान को जल्दी ही खोज लिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.