आनंदपाल सिंह के शव का अंतिम संस्कार आज होगा

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jul 2017 07:24:36 PM
Anandpal Singh's body will be cremated today

जयपुर। करीब डेढ साल से लम्बी फरारी के बाद गत 24 जून को पुलिस मुठभेड में मारे गये कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के शव का अन्तिम संस्कार गुरुवार को कर दिया जाएगा। 

राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एनआरके रेड्डी ने बताया कि मृतक आनंदपाल सिंह के परिजन शव का अन्तिम संस्कार करने के लिए राजी हो गये है। शव का अन्तिम संस्कार के लिए घर से लेकर रवाना हो गये है। आनंदपाल सिंह के शव का अन्तिम संस्कार नागौर जिले के सांवराद गांव में किया जाएगा, यह उसका पैतृक गांव था। 

इससे पहले आज सुबह गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने पुलिस मुठभेड प्रकरण की जांच की सीबीआई से जांच करवाने की मांग को खारिज करते हुए संकेत दे दिये थे कि मानवाधिकार आयोग की ओर से दिये गये आदेश की अनुपालना में परिजनों ने शव का अन्तिम संस्कार चौबीस घंटे में नहीं किया तो सरकार अपने स्तर पर अन्तिम संस्कार करने के लिए आगे बढेगी। 

गौरतलब है कि मृतक के परिजन और राजपूत समाज के संगठन पुलिस मुठभेड प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने सहित चार सूत्रीय मांग नहीं माने जाने तक अन्तिम संस्कार से इंकार कर दिया था। राजपूत समाज संगठन के आह्वान पर बुधवार को सांवराद में हुंकार रैली आयोजित की गयी। रैली के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी और 32 अन्य घायल हो गये थे। सावराद में हिंसा के बाद कल रात बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.