अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 12:55:43 PM
Anantnag encounter between security forces and militants, 2 terrorists pile

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकरनाग में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने बताया कि अनंतनाग में कोकरनाग के गडोले गांव में मुठभेड़ चल रही है।

वहां दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी फिलहाल रुकी हुई है लेकिन तलाश अभियान जारी है। किसी भी किस्म की अफवाह फैलने से रोकने के लिए सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गयी हैं।

सुरक्षा कारणों से घाटी में लगातार तीसरे दिन ट्रेन सेवाएं भी स्थगित रहीं।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गडोले गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष कार्रवाई समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया।

सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों के ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे, तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरु की दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों ओर से गोलीबारी शुरु हो गयी।

सुरक्षा बलों ने उस मकान को विस्फोट करके उड़ा दिया है जिसमें आतंकवादी छिपे हुए थे। क्षतिग्रस्त मकान से भी रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। माना जा रहा है कि एक या दो आतंकवादी अब भी मकान में छिपे हुए हैं। आतंकवादियों को फरार होने से रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल पर भेजा गया है।

मुठभेड़ के दौरान किसी भी किस्म के विरोध-प्रदर्शन से निपटने के लिए मुठभेड़ स्थल के पास भी पुलिसकर्मियों और अन्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।एक पुलिस प्रवक्ता ने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन इस संबंध में विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में 22 अगस्त को ईद उल अजहा के दिन आतंकवादियों ने एक पुलिस अधिकारी सहित 3 पुलिसकर्मियों और भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.