मराठा आरक्षण की मांग को लेकर एक और व्यक्ति ने की आत्महत्या

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 01:35:05 PM
Another person sues suicide demand for Maratha reservation

मुंबई। मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के नांदेड जिले में 38 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि मुंबई से करीब 570 किलोमीटर दूर नांदेड के धाबाद गांव में काचरू कल्याणे ने अपने घर में पंखे से फांसी लगा ली। कल्याणे ने उस समय फांसी लगाई जब 29 जुलाई को उसके घर के सदस्य कुछ काम से बाहर गए हुए थे।

उन्होंने बताया कि कल्याणे के शव के समीप मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि वह आरक्षण के लिए मराठा समुदाय की मांग को लेकर अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस सुसाइड नोट की प्रमाणिकता की जांच कर रही है।

उन्होंने बताया कि शव परिवार को सौंप दिया गया है और उसी दिन अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना के साथ ही नौकरी में आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समुदाय के आंदोलन के दौरान पिछले सप्ताह से लेकर अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने बताया कि इस मुद्दे पर 29 जुलाई को औरंगाबाद में एक चलती ट्रेन के सामने कूदकर 35 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इससे पहले दो व्यक्तियों ने पिछले सप्ताह आत्महत्या की थी जबकि एक अन्य की आंदोलनकारियों की हिंसा के दौरान मौत हो गई थी। मराठा संगठनों ने कहा कि उनकी आरक्षण की मांग के समर्थन में नौ अगस्त को मुंबई में एक महारैली की जाएगी। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.