13 अप्रैल : बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Samachar Jagat | Saturday, 13 Apr 2019 04:33:35 PM
April 13: Read in just one click, 10 big news a day

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बदरुद्दीन अजमल ने मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, चुनाव बाद चाय की दुकान चलाएंगे मोदी, पकौड़े भी बेचेंगे

Loading...

नई दिल्ली। देश में इन दिनों चुनावी मौसम चल रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के चुनाव हो चुके है। लेकिन अभी छह चरणों के चुनाव और बाकि है। इस चुनावी मौसम में नेता अपनी पार्टियों को जीताने के लिए ताबड़तोड रैलियां कर रहे है। तो वहीं इस दौरान उनकी जुबान भी फिसल रही है। रैलियों को संबोधित करते हुए कई नेता विवादित बयान भी दे रहे है। अब इस सूची में एआईयूडीएफ के नेता बदरुद्दीन अजमल भी शामिल हो गए है। अजमल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है। 

एआईयूडीएफ के नेता बदरुद्दीन ने असम के चिरांग में कहा कि सारे विपक्षी दल मिलकर मोदी को देश से बाहर निकालेंगे और इसके बाद किसी कोने में मोदी चाय की दुकान चलाएंगे, साथ में पकौडे भी बेचेंगे। वे असम के धुबरी से सांसद हैं। 

इससे पहले भाजपा के सांसद उदय प्रताप सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दुनिया के किसी देश में बात चलती तो पहले लोग कहते थे कहां से आए हो, आदमी कहे भारत से, तो वो कहते अरे वो चोरों का देश भारत और आज दुनिया के किसी देश में भारत की बात होती है तो लोग कहते है कि अच्छा मोदी का भारत, ऐसा प्रधानमंत्री है आपका जिसने देश का गौरव बढ़ाया। 

अली-बजरंगबली वाले बयान पर योगी आदित्यनाथ ने चुनाव अयोग को दिया जवाब-भविष्य में ऐसा नहीं होगा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अली-बजरंगबली वाले बयान पर चुनाव आयोग को अपना जवाब दिया है। योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग से कहा कि है कि भविष्य में ऐसा बयान नहीं देंगे। यूपी सीएम ने अपने जवाब में कहा कि भविष्य में ऐसा बयान से परहेज करेंगे। दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने मेरठ में 10 अप्रैल को चुनावी सभा में कहा था कि अगर कांग्रेस-सपा-बसपा को अली पर विश्वास है तो उन्हें भी बजरंग बली पर विश्वास है। 

अपने जवाब में चुनाव आयोग से कहा कि अली-बजरंगबली वाले बयान पर उनकी मंशा गलत नहीं थी। इसके बाद कहा कि आयोग के आपत्ति और नोटिस के बाद वह आयोग को विश्वास दिलाते है कि भविष्य में पूरा ध्यान रखेंगे। हालांकि अब निर्वाचन आयोग तय करेगा कि वो योगी के इस जवाब से संतुष्ट होते है या नहीं। 

आपको बता दें कि यूपी सीएम के इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ था। इस पर कांग्रेस,सपा और बसपा ने उनके इस बयान की आलोचना की थी। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने योगी को नोटिस भेजकर इस बयान का जवाब मांगा था। हालांकि इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना को मोदी की सेना बताया था। इस बयान को लेकर भी वे विवादों में आ चुके है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मायावती ने देवबंद में मुस्लिमों को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में वोट देने को कहा था। इस पर चुनाव अयोग ने मायावती को कारण बताओं नोटिस जारी किया था। अयोग ने उनके इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना था। 

मोदी को रूसी सम्मान सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय : शाह

नई दिल्ली। रूस द्वारा ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोसल’ सम्मान के लिये नामित किये जाने पर नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि यह सभी भारतीयों के लिए एक गर्व और खुशी की बात है और यह देशवासियों के लिए एक सम्मान है।

प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये रूस के सर्वोच्च ‘द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोसल’ सम्मान के लिये चुना गया है। शाह ने कहा, ‘‘रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान द आर्डर आफ सेंट एंड्रू द एपोसल सम्मान दिये जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई। इस तरह का हर सम्मान हर भारती नागरिक का सम्मान है जिसका दुनिया के मंच पर प्रधानमंत्री प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी भारतीयों के लिए गर्व और खुशी की बात है।

इजरायल के हवाई हमले में तीन सीरियाई सैनिक घायल

मॉस्को। सीरिया के पश्चिमी हमा प्रांत में शनिवार को सीरियाई सशस्त्र बलों के ठिकानों पर इजरायली हवाई हमलों में तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने सैन्य सूत्रों से यह जानकारी दी है।

सना समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार सुबह लगभग ढाई बजे इजरायली वायु सेना ने लेबनानी हवाई अड्डे से सीरिया के मस्याफ शहर के एक सैन्य ठिकाने को लक्षित करके हमला किया।

सीरियाई वायु सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और लक्ष्य को भेदने से पहले ही इजरायल के मिसाइलों को हवा में ही मारकर गिरा दिया। इजरायल के इस हमले से सीरिया के कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गयी है।

मां बनने को लेकर दीपिका पादुकोण ने दिया ये बड़ा बयान

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'छपाक' की तैयारी कर रही है। दीपिका ने पिछले साल रणवीर सिंह से शादी की थी। इसके बाद से ही दीपिका के प्रेग्नेंट होने की अफवाह खूब उडी है। दीपिका ने अपनी प्रेंग्नेंसी को लेकर एक इंटरव्यू में बडा बयान दिया है। इस इंटरव्यू में दीपिका ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों को गलत बताया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो कभी न कभी तो मां बनेंगी। किसी भी महिला या कपल पर परेंटस बनने का दबाव डालना ठीक नहीं है। 

इसके बाद दीपिका ने कहा कि जिस दिन महिलाओं से मां बनने का सवाल करना छोड दिया जाएगा, उस दिन हम वास्तव में कोई बदलाव लाएंगे। इन दिनों दीपिका अपनी आगामी फिल्म छपाक की तैयारी कर रही है। फिल्म को मेघना गुलजार डायरेक्ट कर रही है। तो वहीं इसमें दीपिका विक्रांत मेंसी के साथ नजर आएंगी। कुछ दिनों पहले दीपिका का इस फिल्म का एक पोस्टर लांच हुआ था। जिसमें दीपिका बिल्कुल लक्ष्मी अग्रवाल की तरह नजर आ रही थी। बता दें कि इस फिल्म की कहानी एसिड अटैक पीडिता लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है। 'छपाक' 10 जनवरी 2020 को रीलिज होगी।

तो वहीं रणवीर सिंह इन दिनों अपनी फिल्म '83' की तैयारी कर रहे है। इस फिल्म की कहानी भारतीय टीम की 1983 के क्रिकेट विश्व कप की जीत पर आधारित है। फिल्म को कबीर खान डायरेक्ट कर रहे है। इसमें रणवीर सिंह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव का ​किरदार निभा रहे है। रणवीर सिंह ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस फिल्म का पहला पोस्टर शेयर किया है। इस पोस्टर में फिल्म की पूरी स्टार कास्ट ग्राउंड पर नजर आ रही है। फोटो में रणवीर अपनी टीम के साथ पोज देते दिख रहे हैं। इस पोस्टर के नीचे​ लिखा हुआ है कि वन इयर टू 83।  यह फिल्‍म सिनेमाघरों में 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

शादी की खबरों के बीच अस्पताल के बाहर स्पॉट हुए अर्जुन और मलाइका, यह है बडी वजह

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर और मलाइका अरोडा की शादी की खबरें लगातार आ रही है। इसी बीच कुछ दिन पहले ही करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में मलाइका ने अर्जुन के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर कहा था कि मुझे अर्जुन कपूर काफी पसंद है। इस तरह से या फिर उस तरह से। तो वहीं हाल ही में अर्जुन—मलाइका को मुंबई के एक अस्पताल के बाहर देखा गया था। इसके बाद से ही कई तरह के सवाल उठ रहे है। 

आपको बता दें कि अर्जुन और मलाइका मुंबई के लीलावती अस्पताल के बाहर स्पॉट किए गए। दोनों को कैजुअल और कंफर्ट लुक में अस्पताल में प्रवेश करते हुए देखा गया। वे सीधे अस्पताल तक पहुंचने की बजाय दूसरी तरफ गाड़ी रोककर, सड़क पार कर अस्पताल गए। लेकिन अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर दोनों स्टार अस्पताल क्यों गए थे? 

गौरतलब है कि मलाइका ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। जिसकों लेकर काफी चर्चा हो रही है। मलाइका ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा कि करीबी व्यक्ति, एक ऐसा इंसान जिससे आप मिलने के साथ ही एक कनेक्शन महसूस कर रहे हों, ऐसा गहरा कनेक्शन इससे पहले आपने कभी महसूस नहीं किया है। समय के साथ यह लगाव और गहरा होता जा रहा है। 

इसके बाद लिखा कि ये अहसास होने लगता है कि कोई है जिसेे आप सबसे ज्यादा चाहते हैं। आपका करीबी हमेशा हर लेवल पर आपको बेहतर तरीके से समझता है। जो आपको शांति, सुकून और आपके चारों ओर खुशियां बिखेर देता है।

IPL 2019: चेन्नई के खिलाफ कोलकाता को लग सकता है बड़ा झटका, आंद्रे रसेल का खेलना मुश्किल

स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 में 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला जाना है। दरअसल, कोलकाता ने अपने​ पिछले दो मैच लगातार गवांए है। पहले चेन्नई से तो दूसरे मैच में दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पडा है। तो वहीं कोलकाता के पास रविवार को पहले मैच में मिली हार का बदला लेेने का मौका होगा। लेकिन इस मैच में केकेआर बहुत दबाव में होगी।  

आपको बता दें कि केकेआर की तरफ से आलराउंडर आंद्रे रसेल शानदार प्रदर्शन कर रहे है। अबतक इस सीजन में रसेल ने शानदार प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं केकेआर ने अबतक इस सीजन में चार मैच अपने नाम किए है। जिनमें से तीन में मैन आफ द मैच का खिताब रसेल रहे है। 

गौरतलब है कि चेन्नई के खिलाफ केकेआर को बडा झटका लग सकता है। रसेल का कलाई की चोट के बढ़ने के कारण अगला मैच खेलना संदिग्ध हो गया है। दरअसल, यह चोट उनको चेन्नई के खिलाफ लगी थी। जो कि दिल्ली के​ खिलाफ उनकी यह चोट बढ़ गई। दिल्ली के खिलाफ रसेल ने एक बार फिर से तूफानी पारी खेली। रसेल ने इस मैच में 21 गेंदों पर 45 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में वे अपनी चोट को लेकर असहज नजर आए थे। 

इसके अलावा वे गेंदबाजी में अपने चार ओवर भी नहीं कर पाए और मैदान पर लड़खडाते हुए नजर आए। तो वहीं मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में भी वह नहीं दिखाई दिए। कार्तिक ने रसेल के बारे में कहा कि उसे थोडी समस्या है। वह इसके बाद भी इस मैच में खेलने उतरे। वह एक विशेष क्रिकेटर हे। हम एक दिन बाद फैसला करेंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठे गांगुली

कोलकाता। हितों के टकराव की चर्चा से बेफिक्र दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरव गांगुली मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान मेहमान टीम के डगआउट में बैठे। दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार के रूप में गांगुली ने अभ्यास सत्र में भी सक्रिय भूमिका निभायी थी और वह ईडन गार्डन्स पर मैच के दौरान भी उसी के डगआउट में बैठे। 

गांगुली ने इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष की अपनी दोहरी भूमिका पर हितों के टकराव के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट की थी। उन्होंने आधिकारिक टीवी चैनल से कहा, ‘‘मैं नहीं जानता। मैं इस बारे में नहीं सोचता। मैं दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनकर खुश हूं और उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैंने वास्तव में कभी इस बारे में नहीं सोचा।

उप्र की भाजपा सरकार में कर्मचारी आत्महत्या को मजबूर: प्रियंका

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के बांदा में कई महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण एक स्कूल अनुदेशक (इंस्ट्रक्टर) की कथित खुदकुशी की घटना पर दुख जताते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने ऐसी स्थिति पैदा कर दी है कि कर्मचारी आत्महत्या जैसा कदम उठाने को मजबूर हो रहे हैं।

प्रियंका ने बांदा की घटना से जुड़ी खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, बाँदा की ये घटना बहुत ही दुखद है। भाजपा ने आज कर्मचारियों को इस स्थिति में ला दिया है कि वे आत्महत्या को मजबूर हैं। उन्होंने दावा किया, ‘‘अनुदेशकों के साथ भाजपा ने ऐसा धोखा किया है कि हमारे ये मेहनती कर्मचारी भीषण आर्थिक तंगहाली झेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी। 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में हुआ कुल 69.43 प्रतिशत मतदान: चुनाव आयोग

नई दिल्ली। लोकसभा के पहले चरण के लिए बृहस्पतिवार को हुए चुनाव में कुल 69.43 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने शुक्रवार रात में यह जानकारी दी। पहले चरण में 18 राज्यों और दो केन्द्र शासित प्रदेशों में कुल 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। इन 91 सीटों पर कुल 1,279 प्रत्याशी मैदान में थे जबकि मतदाता सूची में 14.20 करोड़ से अधिक मतदाताओं का नाम शामिल है। चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, कुल मतदाताओं में से 69.43 प्रतिशत लोगों ने अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल किया। मतदान का प्रतिशत बढऩे की संभावना है क्योंकि कुछ मतदान टीम अभी तक वापस नहीं लौटी है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.