घुसपैठ रोकने में सेना पूरी तरह सक्षम: सेना प्रमुख

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 03:35:47 PM
Army fully able to stop infiltration: Army chief

कोल्हापुर। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि सेना आतंकवादियों के भारतीय इलाकों में घुसपैठ को रोकने में पूरी तरह से सक्षम है। सेना प्रमुख बुधवार शाम यहां 109 मराठा टीए बटालियन की पूर्व-सैनिकों की एक रैली में शामिल होने आये थे।

उन्होंने कहा कि आईबी की रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकवादियों की ओर से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से सक्षम है। उन्होंने कहा कि मीडिया के सामने गोपनीय रिपोर्ट उजागर करना सही नहीं होगा। सेना प्रमुख ने कहा कि आतंकवादियों के स्नाइपर राइफल के इस्तेमाल करने को लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन सेना कैमरा लगी ए के-47 राइफल का इस्तेमाल करेगी। उन्होंने कहा कि सेना ने आतंकवादियों की निरंतर बदलती करतूतों के अनुसार अपनी कार्रवाई में बदलाव किया है। 

सेना प्रमुख ने कहा कि नक्सली आम जनता को निशाना बना रहे हैं लेकिन केंद्रीय बल उनसे मुकाबला करने में पूरी तरह से सक्षम है और उन्हें सेना की मदद की कोई आवश्यकता नहीं हैं। उन्होंने‘वन रैंक-वन पेंशन’की मांग को लेकर रैली आयोजित किए जाने पर असंतोष जाहिर किया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.