सबूतों के आधार पर हुई वामपंथी सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 08:01:26 AM
arrest of left-wing social workers on the basis of evidence

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दीपक केसरकर ने पांच वामपंथी सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर बुधवार को कहा कि ये सभी गिरफ्तारियां नक्सल आंदोलन से उनके संबंधों के सबूतों के आधार पर हुई हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि कार्यकर्ताओं पर छापेमारी और गिरफ्तारी से पहले सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया । पुणे पुलिस ने मंगलवार को कई राज्यों में वामपंथी सामाजिक कार्यकर्ताओं के घरों में छापेमारी करके पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था ।  

भीड़ हत्या के खिलाफ कानून: सचिवों की समिति ने राजनाथ की अध्यक्षता वाले मंत्री समूह को रिपोर्ट सौंपी 

गिरफ्तार किए गए सामाजिक कार्यकर्ताओं में रिवॉल्युशनरी डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष वरवरा राव को हैदराबाद से, भाकपा (माओवादी) की महाराष्ट्र राज्य समिति के पूर्व सचिव वेरॉन गोंजाल्विस और सदस्य अरुण फरेरा को मुंबई से, इंडियन एशोसिएशन ऑफ पीपुल्स लॉयर्स की उपाध्यक्ष सुधा भारद्वाज को फरीदाबाद से, पीपुल्स यूनियन फॉर डेमोक्रेटिक राइट्स के गौतम नवलखा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया ।  

ईडी ने लक्जरी कारों और फ्लैट समेत उपेंद्र राय की 26.65 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की  

भीमा-कोरेगांव दंगों के सिलसिले में इन पांचों सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गयी है। इनके भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) माओवादी के साथ संबंधों की विस्तृत जांच की जा रही है। आपको बता दें कि नक्सलियों से संबंध के आरोप में पांच वामपंथी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पुणे पुलिस ने कहा है कि उसके पास ऐसे साक्ष्य हैं, जिनसे पता चलता है कि आला राजनीतिक पदाधिकारियों को निशाना बनाने की साजिश थी ।  

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ थापर और अन्य की याचिका पर पौने 4 बजे होगी सुनवाई 

सोशल मीडिया का इस्तेमाल गंदगी फैलाने के लिये नहीं करने का संकल्प लें : प्रधानमंत्री 

आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत पूरे देश में ‘वेलनेस सेंटर’ का जाल बिछाया जायेगा : मोदी  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.