अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर को बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और आतंकवाद दिया: भाजपा

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 01:41:27 PM
Article 370 gave unemployment, corruption and terrorism to Jammu and Kashmir: BJP

नई दिल्ली। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराएं हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के केंद्र सरकार के कदम को ‘‘ऐतिहासिक’’ करार देते हुए मंगलवार को जोर दिया कि अनुच्छेद 370 ने राज्य को सिर्फ बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और आतंकवाद दिया।

जम्मू कश्मीर संबंधित गृह मंत्री अमित शाह द्वारा पेश सांविधिक संकल्प एवं विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के जुगल किशोर शर्मा ने यह आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति के लिए पंडित जवाहर लाल नेहरू जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच दूरियां बढ़ाईं और बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को जन्म दिया।’’ शर्मा ने कहा कि राज्य को बहुत सारे पैसे दिए गए लेकिन राज्य के कुछ परिवारों तक ही रह गया।

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को वहां से भागना पड़ा और आज तक उनके साथ न्याय नहीं हुआ। उनको आप कुछ भी नहीं दे दें, लेकिन जन्मभूमि से अलग होकर रहने कमी की भरपाई किसी चीज से नहीं हो सकती। उनका पुनर्वास जरूरी है।

भाजपा सांसद ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार इतिहास रचा जा रहा है उससे श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी और दीनदयाल का सपना पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि विधेयक पारित होने के बाद राज्य में कारखाने लग सकेंगे और विकास होगा। 

शर्मा ने कहा कि कश्मीर के संबंध में कुछ लोग संस्कृति की दुहाई देते हैं, वह उनसे पूछना चाहते हैं कि जब राज्य की बेटी का विवाह किसी अन्य प्रांत में होता है, तब उसके अधिकार चले जाते हैं। यह कैसी बात है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.