अरुणाचल के लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें: राजनाथ

Samachar Jagat | Saturday, 23 Feb 2019 04:58:44 PM
Arunachal people maintain peace system: Rajnath

नयी दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छह आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र देने के प्रस्ताव के खिलाफ राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर अरुणाचल प्रदेश के लोगों से शांति बनाये रखने की शनिवार को अपील की। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से भी बात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य में व्याप्त स्थिति के बारे में अवगत कराया।

गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘राजनाथ सिंह ने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से फोन पर बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन और स्थिति पर चर्चा की। ट्वीट में कहा गया है, ‘‘गृह मंत्री ने लोगों से शांत रहने और राज्य में शांति बनाये रखने का आग्रह किया है।

राज्य सरकार ने घोषणा की थी कि वह नामसाई और चांगलांग जिलों में छह समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र जारी करने पर विचार कर रही है। इसके बाद अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.