दिल्ली के मतदाताओं से अरविंद केजरीवाल ने की अपील, कहा- नफरत और जहर फैलाने वालों को वोट न दें

Samachar Jagat | Sunday, 12 May 2019 10:33:54 AM
Arvind Kejriwal appeals from voters of Delhi, said - Do not vote for those who spread hatred and poison

नई दिल्ली। देश में हो रहे लोकसभा के छठे चरण में दिल्ली की सातों सीटों पर रविवार को मतदान हो रहा है। दिल्ली में भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है। यहां सातों लोकसभा सीटों के 13,819 मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 164 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे है। इसमें 18 महिलाएं भी शामिल है। 

 


इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर वोटरों से कहा कि नफरत फैलाने वालों को वोट न दें। केजरीवाल ने अपने ट्वीट करते हुआ कहा Good morning Delhi. वोट डालने ज़रूर जाना। जिसने आपके काम किए उनको वोट देना। नफ़रत और ज़हर फैलाने वालों को और दिल्ली के काम रोकने वालों को वोट मत देना। आपका वोट देश बदल सकता है।

गौरतलब है कि राजधानी में 1.43 करोड़ मतदाता हैं जिनसे से 78,73,022 पुरुष और 64,42,762 महिलाएं एवं 669 थर्ड जेंडर शामिल हैं। दिल्ली में 18-19 साल के 2,54,723 मतदाता हैं। 40,532 दिव्यांग मतदाता हैं।  राजधानी दिल्ली की सात लोकसभा क्षेत्रों में 13,819 मतदान केंद्र बनाएं गए हैं। 70 में से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है। इसमें से 17 मतदान केंद्रों पर सिर्फ महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

प्रधानमंत्री पर सिद्धू के बयान पर BJP का पलटवार, पूछा..क्या सोनिया गांधी हिन्दूस्तानी है?

अलवर सामूहिक बलात्कार कांड: मायावती ने की दोषियों को फांसी देने की मांग



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.