अयोध्या भूमि विवाद: शीघ्र सुनवाई के लिए एक वादकार पहुंचा न्यायालय

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 01:03:24 PM
Ayodhya Land Dispute: A Judge Reaches Court for Early Hearing

नई दिल्ली। अयोध्या में राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद से संबंधित एक वादकार ने इस मामले की शीघ्र सुनवाई का अनुरोध करते हुये मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में एक आवेदन दायर किया है। वादकार गोपाल सिंह विशारद का कहना है कि उच्चतम न्यायालय द्बारा शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश एफ एम आई कलीफुल्ला की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय समिति में बहुत कुछ नहीं हो रहा है।

Rawat Public School

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की तीन सदस्यीय खंडपीठ से विशारद की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता पी एस नरसिम्हा ने इस मामले का उल्लेख करते हुये कहा कि मालिकाना हक के इस विवाद को शीघ्र सुनवाई के लिए न्यायालय में सूचीबद्ध किये जाने की आवश्यकता है।

नरसिम्हा ने कहा कि 3 सदस्यीय समिति को न्यायालय द्बारा सौंपे गए भूमि विवाद के इस मामले में अधिक कुछ नहीं हो रहा है। इस पर पीठ ने जानना चाहा कि क्या आपने शीघ्र सुनवाई के लिए आवेदन किया है। इस पर नरसिम्हा ने सकारात्मक जवाब दिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.