फिर हुई बालटाल के रास्ते से बाबा बर्फानी की यात्रा स्थगित, पहलगाम मार्ग से जारी

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 11:24:13 AM
Baba amarnath yatra postponed stay on Baltal route

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। बालटाल के रास्ते दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में जाने वाली यात्रा शनिवार को चौथे दिन भी स्थगित रही लेकिन पारंपरिक पहलगाम मार्ग से जाने वाली यात्रा सुचारू रुप से जारी है। जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से 2200 तीर्थयात्रियों को द. कश्मीर के नुनवान आधार शिविर जाने की इजाजत दी की गई।

गुलाबी नगर में आज PM मोदी, कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता से कहा कि हमने सुबह में बालटाल मार्ग से लभगभ 1300 तीर्थयात्रियों को यात्रा की इजाजत दी लेकिन बारिश की वजह से मिट्टी धसने के बाद यात्रा को स्थगित कर दिया। आधार शिविर से रवाना हुए यात्री सुरक्षित जगह पर ठहरे हुए हैं।

ग्राहकों को GST का पक्का बिल जरूर दें, कर चोरी करने वालों का पर्दाफाश करें कारोबारी: गोयल

मौसम में सुधार होने और  पैदल यात्रा के लिए मार्ग सुरक्षित होने के बाद उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जाएगी। प्रशासन से अनुमति मिले बिना बालटाल आधार शिविर से किसी भी यात्रा को यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी। यात्रा के अंतिम शिविर पंजतरणी में ठहरे हुए तीर्थ यात्रा शनिवार की सुबह पवित्र अमरनाथ गुफा में पहुंचे और स्वनिर्मित बर्फ के शिवलिंग का दर्शन किया।

Fanney Khan Trailer, मजबूर पिता की भावुक कर देने वाली कहानी से आंखें हो जाएगी नम

गत 24 घंटे के दौरान पांच हजार से अधिक तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी की पूजा-अर्चना की। सूत्रों ने बताया कि पारंपरिक पहलगाम मार्ग पर यात्रा सुचारू रूप से जारी है और लभगन तीन हजार तीर्थयात्री जिसमें महिलाएं और साधु शामिल हैं नुनवान आधार शिवर से चंदनवाड़ी से लिए रवाना हुए। पिसो टॉप, शेषनाग, मानगुन्स और पंजतरणी में रात्रि में ठहरे हुए तीर्थयात्रियों को आज तडक़े सुबह पारंपरिक पहलागाम मार्ग पर आगे जाने की इजाजत दी गई। 

Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.