बादल, अमरिंदर एक ही सिक्के के दो पहलू : केजरीवाल

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 09:55:14 PM
बादल, अमरिंदर एक ही सिक्के के दो पहलू : केजरीवाल

मुकेरियां पंजाब। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह पर ‘‘अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए राज्य को लूटने’’ का आरोप लगाया।

उन्होंने यहां एक रैली में कहा कि अमरिंदर सिंह और बादल परिवार ने पिछले 15 सालों में पंजाब को लूटा और अब समय आ गया है कि उनसे छुटकारा पाया जाए तथा पंजाब के लोग इसका उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

केजरीवाल ने बादल परिवार पर पैसे बनाने के लिए पंजाब को चूस लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि बादल परिवार ने पिछले दस सालों के कुशासन में काफी पैसा जमा किया क्योंकि उनका परिवहन, केबल, खनन एवं शराब सहित लगभग सभी व्यापारों पर नियंत्रण था।

उन्होंने दावा किया, ‘‘अकालियों को पहले ही आगामी चुनाव में शर्मनाक हार का एहसास हो गया है और वे अमरिंदर से मिल गए हैं। वे पंजाब विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ रहे हैं।’’

केजरीवाल ने कहा कि मुझे पता चला है कि पंजाब में लगायी गयी अमरिंदर की होर्डिंग के लिए असल में बादल परिवार ने पैसे दिए हैं।

उन्होंने दोहराया कि आप के सत्ता में आने पर खनन और बस की परमिट वापस ले ली जाएगी जिसे बादल परिवार ने ‘‘सत्ता का दुरुपयोग कर’’ हासिल किया है और उन्हें बेरोजगार युवाओं में बांट दिया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘अब तक पंजाब के 40 लाख से अधिक युवा अकालियों द्वारा फैलाए गए मादक पदार्थ नेटवर्क में फंसे हुए हैं’’ और कहा कि आप की सरकार एक महीने में मादक पदार्थों की आपूर्ति का रास्ता बंद कर देगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.