बालाकोट हमला राजनीतिक मुद्दा नहीं, इसको लेकर वोट के बारे में नहीं सोच सकता: हर्षवर्धन

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 03:44:16 PM
Balakot attack is not a political issue, it can not think about vote: Harsh Vardhan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्बारा किए गए हवाई हमले को भाजपा द्वारा राजनीतिक रंग दिए जाने के आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि यह न तो राजनीतिक मुद्दा है और न ही कोई इसको लेकर वोटों के बारे में कोई सोच सकता है।

पीटीआई-भाषा को एक साक्षात्कार में हर्षवर्धन ने बताया कि उनका चुनाव प्रचार विकास संबंधी मुद्दों के आस-पास है न कि हवाई हमले पर केंद्रित है क्योंकि लोग पहले ही सुरक्षा बलों की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं। हर्षवर्धन दिल्ली के चांदनी चौक क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह मुद्दा देश की राष्ट्रवादी भावना से जुड़ा है, सैनिकों की बहादुरी से जुड़ा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यापक राष्ट्रवादी दूरदर्शिता से जुड़ा है। यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है और न ही कोई ऐसा मुद्दा है जिसको लेकर आप वोटों के बारे में सोचें। हर्षवर्धन से यह पूछा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह क्या वह भी इस मुद्दे को चुनाव प्रचार में इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैंने खुद से यह मुद्दा (बालाकोट हवाई हमला) कभी नहीं उठाया। मेरे लिए कई सैकड़ों ऐसे विकास के मुद्दे हैं जिस पर मैंने अपने क्षेत्र में काम किया है। कई अन्य मुद्दे हैं जहां हमने विज्ञान और तकनीक को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का काम किया। हाल ही में गुजरात के पाटन में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान को भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को सुरक्षित नहीं लौटाने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा और भारत द्बारा आतंकवादियों के खिलाफ किए गए हमले का संदर्भ चुनाव प्रचार के दौरान देते रहे हैं। हर्षवर्धन चांदनी चौक से सांसद हैं और वह पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर से चार बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक या किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यालय में चुनाव के मुद्दे गढ़े नहीं जा सकते। मुद्दे वह हैं जिनके बारे में लोग बात कर रहे हैं।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.