विश्वसनीय लोकप्रिय ब्रांड बन गया है 'हुनर हाट’ : नकवी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 02:49:58 PM
Become a Popular Popular Brand Hunar Haat: Naqvi

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि उनके मंत्रालय की ओर से आयोजित होने वाला 'हुनर हाट’ एक विश्वसनीय ब्रांड बन गया है।

इलाहाबाद में 'हुनर हाट’ का उद्घाटन करने से कुछ देर पहले नकवी ने फ़ेसबुक पोस्ट में कहा कि हुनर हाट एक ही जगह पर देशभर के दस्तकारों, शिल्पकारों के नायाब हस्तनिर्मित स्वदेशी सामान के प्रदर्शन एवं बिक्री और कई राज्यों के लजीज़ पकवानों के स्वाद का एक विश्वसनीय एवं लोकप्रिय ब्रांड बन गया है।

BIRTHDAY SPECIAL: एस. मोहिन्दर ने ठुकरा दिया था मधुबाला का विवाह प्रस्ताव, जानें क्या थी वजह

उन्होंने कहा कि हुनर हाट देश भर में प्रमुख स्थलों पर आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे कारीगरों, दस्तकारों को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मौका-मार्केट उपलब्ध हो रहा है। इलाहाबाद के उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) में 8 से 16 सितम्बर के बीच 'हुनर हाट’ का आयोजन हो रहा है।

इससे पहले, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्बारा ’’हुनर हाट’’ दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले (2016, 2017), बाबा खड़ग सिंह मार्ग (2017, 2018); पुडुचेरी के थीडल बीच (2017) और मुंबई के इस्लाम जिमखाना, मरीन लाइन्स (2017) में आयोजित किए गए हैं।

आने वाले दिनों में ’’हुनर हाट’’ का आयोजन पुडुचेरी (अक्टूबर 2018), अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला दिल्ली (नवंबर 2018), मुंबई (दिसंबर 2018), बाबा खड़ग सिंह मार्ग, दिल्ली (जनवरी 2019) और गोवा (फरवरी 2019) में किया जाएगा।

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी दिलकश आवाज से करोड़ों दिल पर राज करने वाली आशा भोंसले ने की थी 16 की उम्र में शादी

इलाहाबाद में शुरू हुए ’हुनर हाट’ में देश भर से 18 राज्यों/संघ शासित क्षेत्रों से सैंकड़ों शिल्पकार, दस्तकार और देश के कोने-कोने के पारम्परिक पकवानों के उस्ताद भाग ले रहे हैं। साथ ही जानी-मानी कला एवं संगीत की हस्तियां अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत कर रहे हैं।

सनी देओल और बॉबी देओल को पिता धर्मेन्द्र ने विरासत में दी ये अनमोल चीज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.