भागवत के व्याख्यान कार्यक्रम में धार्मिक नेता, फिल्म स्टार, खिलाड़ी भी किए जाएंगे आमंत्रित

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 05:18:18 PM
Bhagwat lecture program will be a religious leader, movie star, sportsmen

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की अगले सप्ताह यहां होने वाली तीन दिवसीय व्याख्यान माला में सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के अलावा धार्मिक नेताओं, फिल्म सितारों, खिलाड़ियों, उद्यमियों, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, सशस्त्र बलों के पूर्व प्रमुखों और 60 से अधिक देशों के राजदूतों के भाग लेने की संभावना है।

PM मोदी 15 सितंबर से 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' का करेंगे शुभारंभ 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि 17 से 19 सितंबर तक ''भारत का भविष्य : आरएसएस का दृष्टिकोण’’ विषय पर भागवत के तीन दिवसीय व्याख्यान माला के लिए करीब 500 गणमान्य व्यक्तियों की सूची तैयार की गई है। कार्यक्रम के तीसरे दिन बातचीत का एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा।

पूर्व आरबीआई गवर्नर की NPA टिप्पणी के बाद कांग्रेस और BJP में वाकयुद्ध 

संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि विभिन्न मुद्दों पर संघ के दृष्टिकोण को बताने और उसके कामकाज एवं विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को मिटाने के लिए यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है इसलिए यह महसूस किया गया कि इसमें सभी वर्गों के लोगों को आमंत्रित करना चाहिए।

निमंत्रण भेजने की प्रक्रिया से जुड़े संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, ''सूची में सभी धर्मों के धार्मिक नेता, फिल्मी सितारे, खिलाड़ी, मीडियाकर्मी, सेवानिवृत्त न्यायाधीश और सशस्त्र बलों के पूर्व प्रमुखों के नाम शामिल हैं। इन सभी गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा देशों के राजदूतों को भी आमंत्रित किया जाएगा।

दलितों के खिलाफ अपराध के मामले में भी नहीं होगी 'नियमित’ गिरफ्तारी: न्यायालय 

आरएसएस ने यह संकेत दिया था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और विभिन्न विचारधाराओं वाले सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को आमंत्रित करेगा। इससे पहले आरएसएस प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा था कि भारत के भविष्य के संदर्भ में व्याख्यान माला आयोजित की जा रही है और भागवत राष्ट्रीय महत्व के विभिन्न समकालीन मुद्दों पर संघ के विचार रखेंगे। 

सूत्रों ने यह भी बताया कि जुलाई में सोमनाथ में हुई अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में यह कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया गया था।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.