अब कांग्रेस ने भी किया भारत बंद का ऐलान, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती दरों पर केंद्र सरकार को घेरेगी

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 11:50:00 AM
'Bharat bandh' in protest against hike in diesel and petrol prices

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली । पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में कांग्रेस के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दल दस सितम्बर को 'भारत बंद ’ का आयोजन करेंगे और केंद्र पर तेल की आसमान छूती दरों को कम करने के लिए दबाव बनाएंगे। पार्टी ने अन्य विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे 'भारत बंद' का समर्थन करें। कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 'भारत बंद' बुलाया है।    

सृजन घोटाला: आयकर विभाग ने उपमुख्यमंत्री की रिश्तेदार के आवास पर छापा मारा  

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल तथा मोतीलाल वोरा और पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बारे में विभिन्न राजनीतिक दलों से बातचीत हो गयी है।  

आतंकवाद का मुकाबला और कानून लागू करने के लिए नई प्रौद्योगिकियां अपनाने का आह्वान  

इस बारे में समाजवादी पार्टी, वाम दल, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सहित कई दल इसमें हिस्सा लेंगे। तृणमूल कांग्रेस आंदोलन करेगी लेकिन बंद में हिस्सा नहीं लेगी जबकि बहुजन समाज पार्टी से अब तक बातचीत नहीं हुई है । 

अशोक गहलोत ने कहा कि इस बारे में रणनीति बनाने के वास्ते यहां पार्टी के महासचिवों तथा प्रदेश अध्यक्षों की बैठक हुई। इसी दौरान विपक्षी दलों के नेताओं से उनकी सहमति के बारे में बातचीत की गयी और उन्होंने भारत बंद में शामिल होने पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बंद का आयोजन सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक किया जाएगा।  

परस्पर सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध अपराध नहीं, धारा 377 समता के अधिकार का उल्लंघन : न्यायालय 

अगर पाकिस्तान आतंकवाद रोकता है तो हम भी 'नीरज चोपड़ा’ की तरफ व्यवहार करेंगे: सेना प्रमुख 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.