भीम आर्मी की दिल्ली में संकल्प सभा

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 04:21:35 PM
Bhima army's assembly meeting in Delhi

नयी दिल्ली। भीम आर्मी ने दलितों पर बढ़ते अत्याचार और राजनीतिक रूप से उन्हें सजग बनाने के लिए 19 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में बहुजन संकल्प सभा करने का निर्णय लिया है। 

संगठन के अध्यक्ष विनय रतन ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अनुसूचित जातियों पर बढ़ते अत्याचार और उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक स्तर पर उनके साथ किये जा रहे भेदभाव तथा आगामी चुनाव की रणनीति आदि मुद्दे पर संकल्प सभा में विचार किया जायेगा। इस आयोजन में राज्यों से बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे जो दलितों के खिलाफ अत्याचार समाप्त करने का संकल्प लेंगे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बजरंग दल के इशारे पर दलितों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज कराये गये हैं। ऐसे मामलों की उन्होंने नि:ष्पक्ष जांच कराने की मांग की। 

रतन ने कहा कि संगठन के संस्थापक चन्द्रशेखर को बिना किसी ठोस कारण के राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत करीब एक साल से जेल में रखा गया है जबकि राजधानी में संविधान की प्रतियां जलने वालों और संविधान निर्माता बाबा सााहेब भीम राव अम्बेडकर का अपमान करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.