अररिया-जहानाबाद में राजद, भभुआ में भाजपा की जीत

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 07:20:00 PM
bihar-by-election-2018

पटना। बिहार में महागठबंधन टूटने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की नयी सरकार बनने के बाद पहले शक्ति परीक्षण के रूप में देखे जा रहे लोकसभा की एक और विधानसभा की दो सीटों के उप चुनाव में दो एक से मिली जीत ने मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को नये जोश से भर दिया है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने कब्जे वाली सीट को बरकरार रखकर प्रतिष्ठा बचाने में कामयाब रही।

राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने आज यहां बताया कि अररिया लोकसभा क्षेत्र से राजद के मो.सरफराज आलम, जहानाबाद से कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव और भभुआ से भाजपा की भरकी रानी पांडेय निर्वाचित घोषित की गयी हैं। अररिया में राजद के आलम ने भाजपा के प्रदीप कुमार सिंह को 61788 मतों के अंतर से पराजित किया। आलम को 509334 और श्री सिंह को 447546 मत प्राप्त हुए। राजद ने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा। अररिया में आलम के पिता मो.तस्लीमउद्दीन के निधन के कारण उप चुनाव कराया गया था।

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र में राजद के सुदय यादव ने जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के अभिराम शर्मा को 35371 मतों के अंतर से पराजित किया। यादव को 76557 और शर्मा 41206 मत प्राप्त हुए। राजद ने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा। वहीं भभुआ से भाजपा की भरकी रानी पांडेय ने कांग्रेस के शंभु पटेल को 15070 मतों के अंतर से हराया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.