बिहार में महागठबंधन ने 40 में से 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की

Samachar Jagat | Friday, 29 Mar 2019 12:27:48 PM
Bihar General Election released a list of 31 candidates out of 40

पटना। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन ने शुक्रवार को 40 में से 31 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी। राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उम मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने घटक दल हिदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सुप्रीमो मुकेश सहनी एवं अन्य महागठबंधन के नेताओं की उपस्थिति में यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए बताया कि राजद ने मधेपुरा से शरद यादव, दरभंगा से अब्दुलबारी सिद्दीकी, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरेंद्र राम उर्फ महंत जी, सीवान से हिना शहाब, महाराजगंज से रणधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय और हाजीपुर से शिवचंद्र राम को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह बेगूसराय से तनवीर हसन, पाटलीपुत्र से मीसा भारती, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, नवादा से विभा देवी, झंझारपुर से गुलाब यादव, अररिया से सरफराज आलम, सीतामढी से अर्जुन राय, भागलपुर से शैलेष कुमार उर्फ बुलो मंडल एवं बांका से जयप्रकाश नारायण यादव राजद के प्रत्याशी बनाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि राजद के खाते में गई शिवहर सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी जबकि राजद ने आरा सीट भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के लिए छोड़ दी है।

महागठबंधन के संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के कोई बड़े नेता उपस्थित नहीं थे। इस संबंध में तेजस्वी यादव ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा एवं अन्य नेता दिल्ली में हैं जबकि रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा किसी केस के सिलसिले में पटना से बाहर रहने के कारण संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित नहीं हो सके।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.