मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन स्वास्थ्य सेवाओं में सरकार को देगा सहयोग

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 09:12:15 PM
Bill and Melinda Gates foundation to help Govt in health services

नई दिल्ली। बिल और मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने देश में टीकाकरण, परिवार नियोजन समेत सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने तथा तपेदिक से निबटने के लिए की जा रही पहल पर सरकार के साथ सहयोग की पेशकश की है।

फांउडेशन के सह अध्यक्ष और ट्रस्टी बिल गेट्स ने आज इस सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात कर इस दिशा में सरकार की ओर से अब तक किए गए उपायों की सराहना करने के साथ ही इस अभियान में अपने फाउंडेशन की ओर से हर तरह की सहायता देने की पेशकश की।

नड्डा ने इस अवसर पर कहा कि सरकार देश के प्रत्येक नागरिक तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाने में बिल और मिलिंडा गेट््स फाउंडेशन का सहयोग काफी अहम रहेगा। इससे स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को मदद मिलेगी।

गेट्स ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में निजी क्षेत्र के सहयोग से कई नई योजनाओं को शुरू करने में आसानी होगी और उन्हें और बेहतर करने में भी मदद मिलेगी।

गेट्स ने गुरुवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.