किशोरी से रेप के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान करने के लिए विधेयक लाया जाए: फारूक अब्दुल्ला

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 06:05:55 PM
Bill to bring death penalty for teenager from rape cases: Farooq Abdullah
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को मांग की है कि नाबालिगों से रेप करने वालों के लिए मौत की सजा का प्रावधान करने की खातिर एक विधेयक लाया जाए और इसके लिए जम्मू -कश्मीर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष को हटाएं राहुल: जावड़ेकर

अब्दुल्ला ने ये टिप्पणी जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 वर्षीय एक बच्ची से रेप और उसकी हत्या की बर्बर घटना की देशभर में हो रही निंदा की पृष्ठभूमि में की। उन्होंने मीडिया से कहा कि इस तरह के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए। अब्दुल्ला ने कहा कि वे ( कठुआ मामले में पीडि़त बच्ची ) मेरी बेटी की तरह है।

ऊपर वाले का शुक्रिया कि देश की आंखे खुल गई और इसे बहुत गंभीरता से लिया गया। मुझे उम्मीद है कि न्याय होगा और हम विधानसभा सत्र में एक विधेयक लाएंगे जिसमें इस तरह की घटनाओं में मौत की सजा का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों पर रोक लगाने के लिए विधेयक पारित किया जाए और इसके लिए पीडीपी -बीजेपी की सरकार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहिए।

अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार केवल इस काम के लिए विशेष सत्र बुलाए। विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और विधेयक पारित किया जाएगा तो यह भविष्य के लिए बहुत अच्छा होगा, ऐसे अपराध नहीं होंगे।

केंद्रीय गृह सचिव बोले, माओवाद प्रभावित इलाके घटे, 44 जिलों को सूची से हटाया 

जम्मू- कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी कहा कि उनकी सरकार नया कानून लाकर नाबालिगों से दुष्कर्म करने वालों के लिए मौत की सजा को अनिवार्य बनाएगी। महबूबा ने 12 अप्रैल को ट्वीट किया था , हम किसी और बच्चे को इस तकलीफ से नहीं गुजरने देंगे। हम नया कानून लाएंगे जिसमें नाबालिगों से दुष्कर्म करने वालों के लिए मौत की सजा को अनिवार्य बनाया जाएगा। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.