राफेल सौदे पर भारत की प्रतिष्ठा गिराने के लिए राहुल गांधी ने साजिश रची : बिप्लव देव

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 06:35:20 PM
Bipalv Dev said rahul gandhi conspired to drop India's reputation on the Rafael deal

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुनिया में भारत की साख खराब करने के लिए साजिश रची और फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे का विरोध किया। शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले ने साबित कर दिया कि केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार जवाबदेह और कल्याणकारी सरकार है।

जब उद्योगों का ऋण माफ हो सकता है तो किसानों का क्यों नहीं : कमलनाथ

उन्होंने कहा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा गिराने के लिए षड्यंत्र किया, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 10 साल तक कांग्रेस की स्थिर सरकार थी। राफेल समझौते को अंतिम रूप देने में वे नाकाम क्यों रहे? वे हमारे सैनिकों का मनोबल घटाने का प्रयास क्यों कर रहे हैं? यह सब करने के लिए उन्हें किसने भडक़ाया है?

अमित शाह को दूरबीन भेंट करेंगे कपिल सिब्बल

देव ने कहा कि आधारहीन सवाल उठाने के लिए राहुल गांधी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए। प्रेस कॉन्फें्रस में मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेता और त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि हमें लगता है कि यह विदेशी साजिश है। राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदारी में देरी करने के लिए यह बड़ी साजिश है। इसने भारतीयों की सुरक्षा पर सवाल पैदा किया है। कथित साजिश में कौन सा देश शामिल है, यह पूछे जाने पर नाथ ने कहा है कि मुझे नहीं पता कौन सा देश शामिल है। लेकिन विदेशी ताकतों की संलिप्तता है।

विकास परक योजनाओं के तीर से कांग्रेस के गढ़ को भेदेंगे मोदी

मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद की जांच के लिए अगर संयुक्त संसदीय कमेटी का गठन हो तो सारी अनियमितता सामने आ जाएगी। टीपीसीसी अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने कहा है कि हमने उच्चतम न्यायालय में मामला दाखिल नहीं किया क्योंकि हमारे नेता राहुल गांधी ने सही मांग की है कि अगर जेपीसी गठित हो तो सारी अनियमितता सामने आ जाएगी। हमारा मानना है कि राहुल गांधी ने सही रूख अपनाया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.