भाजपा ने जम्मू कश्मीर में 2.37 लाख नये सदस्य बनाये

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2019 05:09:02 PM
BJP creates 2.37 lakh new members in Jammu and Kashmir

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दो लाख 37 हजार से अधिक नये सदस्य बनाये हैं। पार्टी ने राज्य में आतंकवाद के खात्मे के लिए सुरक्षा बलों के अभियान और केन्द्र सरकार की योजनाओं के तेजी से क्रियान्वयन बल दिया है और राज्य में पार्टी के सदस्यता अभियान को गति देने का फैसला किया।

पार्टी के मुख्यालय में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में मंगलवार देर शाम को हुई जम्मू कश्मीर पर भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर के प्रभारी अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, केन्द्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह, जम्मू कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रवीन्द्र रैना, प्रदेश संगठन महामंत्री अशोक कौल, पूर्व उप मुख्यमंत्री कवीन्द्र गुप्ता एवं डॉ निमल सिंह शामिल हुए।

भाजपा के सूत्रों के अनुसार कोर ग्रुप की बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जारी ‘जीरो टॉलरेंस’की नीति एवं सुरक्षा बलों के अभियान और राज्य के विकास के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के तेजी से क्रियान्वयन का पुरजोर समर्थन किया गया।

बैठक में जम्मू कश्मीर में विधान सभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया गया और अविनाश राय खन्ना को चुनाव के लिए भाजपा का प्रभारी नियुक्त किया गया। भाजपा के संगठन पर्व - सदस्यता अभियान को और मजबूती देते हुए नए सदस्यों को जोडऩे के लक्ष्य के प्रति सर्वसम्मति से संकल्प व्यक्त किया गया। 

पार्टी के वर्तमान में चल रहे देशव्यापी सदस्यता कार्यक्रम के तहत प्रदेश में लगभग दो लाख 37 हजार से अधिक नए सदस्य जोड़े जा चुके हैं। इस सदस्यता कार्यक्रम के दौरान जम्मू-कश्मीर के लगभग 1500 से अधिक विशिष्ट व्यक्तियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। लगभग 35 स्थानों पर प्रदेश में सदस्यता विस्तारक कार्यशालायें संपन्न हुईं। 

इसके साथ ही बैठक में प्रदेश में सक्रिय सदस्यों की संख्या पांच हजार करने का निश्चय हुआ। पाकिस्तान की सीमा से सटे करनाह विधान सभा (विधान सभा संख्या 01) में ही लगभग छह हजार से अधिक नए सदस्य भाजपा से जुड़े हैं। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.