उपचुनावों में बीजेपी की हार कांग्रेस के लिए अच्छे दिन के संकेत: शिवसेना

Samachar Jagat | Friday, 09 Nov 2018 09:59:43 AM
BJP defeat in bypolls signals good days for Congress: Shiv Sena

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। कर्नाटक उपचुनावों में अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा की हालिया शिकस्त पर शिवसेना ने बृहस्पतिवार को तंज कसते हुए कहा कि यह इस बारे में संकेत देते हैं कि 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस के लिए अच्छे दिन लौट आएंगे।


उद्धव ठाकरे नीत पार्टी (शिवसेना) ने यह भी कहा कि देश में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को मिली हार के चलते आम चुनाव से पहले कांग्रेस में एक नयी जान आ जाएगी। पार्टी के मुखपत्र सामना में कटाक्ष और व्यंग्य से भरे संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि शायद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चुनावी वादे की अनदेखी करने और कुछ अन्य एजेंडा को थोपने की वजह से ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक में हार हुई।

बीजेपी का उपहास उड़ाते हुए संपादकीय में लिखा गया है कि पार्टी को यह सोचना चाहिए कि आखिर क्यों उसकी हार का सिलसिला बदस्तूर जारी है, जबकि बकौल भाजपा उसके नेतृत्व वाली सरकार ने देश में कुछ क्रांतिकारी बदलाव किए हैं। भाजपा को एक तगड़ा झटका देते हुए जद (एस) - कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों ने मंगलवार को पांच में से चार सीटों पर जीत दर्ज की।

पिछले सप्ताह हुए इन उपचुनावों में लोकसभा की तीन और विधानसभा की दो सीटें थी। यह हार भाजपा के लिये कहीं अधिक पीड़ादायक है क्योंकि वह अपनी गढ़ मानी जाने वाली बेल्लारी सीट कांग्रेस के हाथों हार गई। पार्टी ने कहा कि उपचुनावों में उत्तर प्रदेश से जो हार का सिलसिला शुरू हुआ, उस बारे में भाजपा को खुद अध्ययन और आत्मावलोकन करना होगा।

लेकिन बकौल सत्तारूढ़ पार्टी, जब देश में सब कुछ अच्छा हो रहा और क्रांतिकारी बदलाव हो रहे हैं तो ऐसे में उसकी हार का सिलसिला रुक क्यों नहीं रहा है? शिवसेना ने कहा कि भाजपा की (विभिन्न उपचुनावों में) हार कांग्रेस में नई जान फूंक देगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.