सीबीआई का अनर्गल इस्तेमाल कर रही है भाजपा सरकार : मायावती

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 09:48:30 AM
BJP government is using uninterrupted CBI: Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चुनावी लाभ के लिये केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अनर्गल इस्तेमाल का आरोप लगाया है। मायावती ने शनिवार देर शाम यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार चुनाव के दौरान सीबीआई का अनुचित इस्तेमाल कर रही है। चीनी मिलों की बिक्री मामले में उसने सीबीआइ का एक बार फिर तोते की तरह इस्तेमाल किया है।

चीनी मिलों की बिक्री में उनकी कोई भूमिका नहीं थी, यह मंत्रिमंडल का फैसला था। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी को मैने कभी नीच नहीं कहा। बल्कि मैने कहा था कि मोदी राजनीतिक लाभ के लिए ओबीसी बन गए हैं। हम उन्हें पूरा सम्मान देते हैं और ये कहते रहे हैं कि वो ऊंची जाति से आते हैं।

हमें यह बात समझनी चाहिए कि वो मानते हैं कि वास्तव में सवर्ण ही पिछड़े हुए हैं। यहां तक कि कांग्रेस भी दलित और पिछड़ों के विरोध में थी इसी वजह से उन्होंने मंडल कमीशन की रिपोर्ट नहीं लागू होने दी थी। दोनो दलों का समझना चाहिये कि दलित कार्ड उनकी मदद नहीं करने वाला है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने बसपा शासनकाल में करोड़ों के चीनी मिल घोटाले में 7 नामजद आरोपितों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 12 अप्रैल 2०18 को चीनी मिल घोटाले की सीबीआइ जांच की सिफारिश की थी। बसपा सरकार में 21 सरकारी चीनी मिलों को औने-पौने दामों में बेचकर करीब 1100 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है।

मोदी ने शनिवार को कन्नौज में एक जनसभा में कहा था कि वह जाति की राजनीति नहीं करते है, लेकिन बताना चाहते हूं कि वह पिछड़ी नहीं, अति पिछड़ी जाति से हैं। उनका मकसद अगणी और पिछड़ी जाति के लोगों को आगे ले जाना है ताकि देश का विकास हो सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.