कर्नाटक में बीजेपी 20 सीटों पर आगे, कांग्रेस, जद(एस) को 3-3 सीटों पर बढ़त

Samachar Jagat | Thursday, 23 May 2019 10:56:11 AM
BJP in Karnataka ahead of 20 seats, Congress, JD (S) rise to 3-3 seats

बेंगलुरु। कर्नाटक में लोकसभा की 28 में से 26 सीटों के उपलब्ध रुझानों के मुताबिक बीजेपी अपने प्रतिद्बंद्बियों से 20 सीटों पर आगे चल रही है। एक साथ चुनाव लड़ रहे सत्तारूढ़ गठबंधन के साझीदार कांग्रेस और जद(एस) तीन-तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं। कभी हार का स्वाद नहीं चखने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे गुलबर्गा में बीजेपी के उमेश जाधव से 5754 मतों से पीछे चल रहे हैं।

Rawat Public School

जद(एस) सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा अपने निकटतम प्रतिद्बंद्बी भाजपा के बासवराज से मात्र 65 मतों से आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी मांड्या से और प्रज्वल रेवन्ना हासन सीटों पर आगे चल रहे है। बीजेपी के आगे चल रहे उम्मीदवारों में बेंगलुरु सेंट्रल के पी सी मोहन, बेंगलुरु दक्षिण से तेजस्वी सूर्य, बीदर से भगवंत खुबा, बीजापुर से रमेश जिगाजिनागि, चामराजनगर से श्रीनिवास प्रसाद, चिकबल्लापुर से बच्चे गौडा, चित्रदुर्ग से ए नारायणस्वामी, दक्षिण कन्नड़ से नलिन कुमार कटील और दावणगेरे से जी एम सिद्देश्वर शामिल हैं।

इसके अलावा भाजपा के धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी, हावेरी से सी एस उदासी, कोलार से मुनिस्वामी, कोप्पाल से करडी संगण्णा अमरप्पा, शिमोगा से बी वाई रघुवेंद्र और उत्तर कन्नड़ से ए के हेगड़े आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के कृष्णा बेरगौड़ा बेंगलुरू नॉर्थ में, डी के सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण में तथा सी एस विजयशंकर मैसूर में आगे चल रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.