बीजेपी की नजर अब ममता के गढ पर

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 10:02:15 AM
BJP looks at the heart of Mamata

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब तृणमूल कांग्रेस प्रमुुख ममता बनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल पर अपनी नजरें टिका दी है और इसके लिए रथ यात्राओं और जोरदार रैलियों की तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, साल  2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी मिशन पूर्व में जुट गई है।

इसी के तहत बीजेपी तृणमूल कांग्रेस को उसी के गढ़ में कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के लिए पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22-23 सीटें हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी सात दिसंबर को महीने भर चलने वाली लोकतंत्र बचाओ थीम के अंतर्गत रथ यात्राओं की शुरुआत करेगी। शाह राज्य में तीन रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें से पहली सात दिसंबर को उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले से, दूसरी नौ दिसंबर को दक्षिण बंगाल के गंगासागर से और तीसरी 14 दिसंबर को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर से शुरू होंगी। 

शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के साथ एनआरसी के मुद्दे पर अपना अनुभव साझा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र की भी राज्य में कई जनसभा होने की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक शुरुआत में मोदी की 24 दिसंबर को दुर्गापुर में, 28 दिसंबर को मालदा में, 05 जनवरी को श्रीरामपुर में जनसभा की योजना बनाई गई थी। प्रधानमंत्री की जनसभाओं की तारीखों और जनसभाओं में विभिन्न मुद्दों के मद्देनजर बदलाव किया जा सकता है।

बीजेपी की रथ यात्रा राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी  राज्य में एक साथ सात, नौ और 11 दिसंबर को तीन रथ यात्राएं निकालकर पूरे राज्य में पहुंच बनाएगी।

भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसकी अगुवाई करेगा। जनता की तरफ से भाजपा को पहले से व्यापक समर्थन मिल रहा है और अब यह पश्चिम बंगाल को बचाने का समय है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविद मेनन राज्य में पार्टी की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.