गांधी के हत्यारे को बीजेपी विधायक ने बताया राष्ट्रवादी, हुआ विवाद खड़ा 

Samachar Jagat | Wednesday, 29 May 2019 03:47:26 PM
BJP MLA told Gandhi's killer Nationalist

इंदौर। सोशल मीडिया पर बुधवार को आये एक वीडियो में मध्यप्रदेश की भाजपा विधायक ऊषा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को कथित तौर पर राष्ट्रवादी बताया जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। संबंधित वीडियो में एक निजी समाचार चैनल का संवाददाता ठाकुर से पूछता सुनायी पड़ रहा है कि क्या वह गोड़से को राष्ट्रवादी मानती हैं?

Rawat Public School

इस सवाल पर भाजपा विधायक यह जवाब देती सुनायी पड़ रही हैं, वह तो राष्ट्रवादी हैं ही। ठाकुर, विधानसभा में इंदौर जिले के महू क्षेत्र की नुमाइंदगी करती हैं। वह भाजपा की प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष भी हैं। वीडियो के अनुसार गोड़से के बारे में पूछे गये अन्य प्रश्न पर ठाकुर ने कहा कि यह तो वह ही जान सकते हैं कि क्या काल-परिस्थिति रही होगी जो उन्होंने यह फैसला (गांधी की हत्या) किया।

मैं सोचती हूं कि आपको और हमें तो इस बारे में टिप्पणी भी नहीं करनी चाहिए। गांधी के हत्यारे पर भाजपा विधायक के विवादास्पद बयान को लेकर उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई। लेकिन अब तक उनसे संपर्क नहीं हो सका है। इस बीच, भाजपा की प्रदेश इकाई की अनुशासन और छानबीन समिति के संयोजक बाबूसिह रघुवंशी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि गोड़से को लेकर मीडिया के एक तबके द्बारा भाजपा नेताओं से लगातार अनर्गल सवाल क्यों किये जा रहे हैं?

मौजूद वक्त में ये सवाल सरासर अप्रासंगिक हैं। रघुवंशी ने कहा कि जहां तक सोशल मीडिया पर ठाकुर के वायरल वीडियो का प्रश्न है, मुझे लगता है कि इस वीडियो को काट-छांट कर पेश किया गया है और केवल एक शब्द को पकड़कर अनावश्यक विवाद खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। बहरहाल, पखवाड़े भर में यह दूसरा मौका है जब प्रदेश में भाजपा की महिला नेताओं द्बारा गोड़से पर विवादास्पद बयानबाजी के चलते पार्टी को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा हो।

भाजपा नेता प्रज्ञा सिह ठाकुर द्बारा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताए जाने वाला बयान पार्टी के लिये पहले ही मुश्किलें खड़ी कर चुका है। हालांकि, भाजपा ने गांधी के हत्यारे पर प्रज्ञा के कथन से कड़ी असहमति जतायी थी जिसके बाद भोपाल की नवनिर्वाचित सांसद को अपने इन विवादास्पद बोलों के लिये सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी थी।

उधर, सूबे में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस सिलसिले में भाजपा पर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि गोड़से को लेकर प्रज्ञा और ऊषा ठाकुर के विवादास्पद बयानों के बाद भाजपा के छद्म राष्ट्रवाद का असली चेहरा सामने आ गया है। दोनों भाजपा नेताओं ने गांधी के हत्यारे को महिमामंडित करने का महापाप किया है। शुक्ला ने मांग की, बीजेपी को चाहिए कि वह प्रज्ञा और ऊषा ठाकुर को पार्टी से फौरन निष्कासित करे और उनके जहरीले बयानों के लिये देश से माफी मांगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.