जिन्ना विवाद : भाजपा सांसद ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना की

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 05:47:51 PM
BJP MP criticized former Vice-President Hamid Ansari

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वडोदरा ( गुजरात )। भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने जिन्ना मुद्दे पर एएमयू के छात्रों का समर्थन करने के लिए पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना की है।

भाजपा सांसद गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग कर विवाद को जन्म दे दिया था।

अंसारी ने दो मई को विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की छात्रों की मांग का समर्थन किया था।

गौतम ने कहा कि देश के उपराष्ट्रपति पद पर रह चुके अंसारी को छात्रों की मांग का समर्थन करने और ऐसे बयान जारी करने से परहेज करना चाहिए था।

गौतम अलीगढ़ से लोकसभा के सदस्य हैं। वह यहां एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। गौतम ने कहा कि उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति तारिक मंसूर को पत्र लिख कर उनसे स्पष्ट करने को कहा है कि छात्र संघ कार्यालय में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगी थी।

उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र से निर्वाचित सांसद होने के नाते पत्र लिखना और तस्वीर हटाने की मांग करना उनका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि उनके इस कदम के पीछे कोई राजनीति नहीं है।

गौतम ने आश्चर्य व्यक्त किया कि पाकिस्तान में महात्मा गांधी या सरदार वल्ल्भभाई पटेल की कोई तस्वीर क्यों नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि मैं यह जानना चाहता हूं कि किस परिस्थिति में जिन्ना की तस्वीर अब भी विश्वविद्यालय में लगी हुई है।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.