बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का अमेठी में रोड शो, किया जीत का दावा

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 06:00:38 PM
BJP president Amit Shah's road show in Amethi, claimed victory

अमेठी (उप्र)। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समर्थन में नगर में रोड शो किया। करीब दो किलोमीटर के इस रोड शो के दौरान शाह के साथ स्मृति के अलावा कई अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे। रोड शो से पहले शाह ने पीटीआई-भाषा से कहा कि उत्तर प्रदेश में वंशवाद बनाम विकास की लड़ाई है और जनता विकास को ही चुनेगी।

उन्होंने दावा किया कि भाजपा अमेठी सीट कम से कम एक लाख वोटों से जीतेगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भाजपा की सीटों की संख्या वर्ष 2014 के मुकाबले बढ़ेगी। रोड शो के दौरान उमड़े जनसैलाब के बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने अब की बार अमेठी हमार और फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगाए। रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं ने रथ पर सवार शाह, स्मृति तथा अन्य नेताओं पर फूलों बरसाए। स्मृति ईरानी का मुकाबला क्षेत्रीय सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से है।

स्मृति वर्ष 2014 में भी अमेठी से चुनाव लड़ी थीं और राहुल को कड़ी टक्कर दी थी। अमेठी में पांचवें चरण के तहत आगामी छह मई को मतदान होना है। यहां आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। भाजपा ने इस सीट पर पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा की ओर से अब तक जो नेता अमेठी में प्रचार के लिये पहुंचे हैं। 

उनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा सहित अनेक वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक और भाजपा पदाधिकारी शामिल हैं। अमेठी सीट कांग्रेस के गढ़ के तौर पर जानी जाती है। इस सीट पर कांग्रेस ने 16 बार परचम लहराया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.