भाजपा अध्यक्ष शाह आधे सांसदों के कामकाज से नाराज, लोकसभा चुनाव में कट सकते हैं टिकट

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 06:43:49 PM
BJP president Shah is upset with the work of half MPs,Tickets can be cut in Lok Sabha elections

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी  अध्यक्ष अमित शाह की मिर्जापुर और आगरा की दो दिवसीय समीक्षा बैठक हुई। इसमें यह बात निकलकर आ रही है कि भाजपा कार्यकर्ताओं से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर अधिकतर सांसदों के कामकाज पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है।


भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को बताया कि बैठकों का मकसद ही पार्टी कार्यकर्ताओं से जमीनी हालात की जानकारी प्राप्त करना था। शाह ने आगरा में हुई बैठक के दौरान सांसदों के कामकाज पर असंतोष जाहिर किया।

उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं से जो जानकारी प्राप्त हुई है। इसके आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि मौजूदा सांसदों में से लगभग आधे का टिकट कट सकते हैं।
अमित शाह की सख्ती का इस अंदाज से लगाया जा सकता है कि मिर्जापुर में जब भाजपा अध्यक्ष भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को बैठक कर रहे थे तो उस समय सांसदों को बाहर ही रुक कर इंतजार करने को कहा गया था।

यह बात उस समय और साफ हो गई जब शाह ने गोरखपुर और अवध क्षेत्र के सांसदों के साथ बैठक में कहा कि आप के कामकाज से मैं संतुष्ट नहीं हूं। उन्होंने कानपुर और बुंदेलखड के सांसदों के कामकाज पर भी असंतोष जाहिर किया।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि आगामी लोकसभा के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके कामों के बारे में प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा। बैठकों में एक बात यह भी खुलकर सामने आई कि अधिकतर सांसद केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में ठीक से नहीं जानते हैं।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सांसद ग्राम चौपाल कार्यक्रमों में रात के वक्त नहीं रुकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से यह भी शिकायत की गई कि अधिकतर सांसद मतदाता सूची बनवाने में कोई रुचि नहीं लेते हैं।

सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जमीन सच्चाई जानने के बाद काफी नाराज नजर आए। उनको बताया गया कि अधिकतर सांसदों का मतदाताओं से संर्पक नहीं है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.