बीजेपी ने संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प दोहराया

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 06:13:31 PM
BJP reiterates its commitment to construct Ram temple in a constitutional way

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि वे अयोध्या में संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण को संकल्पबद्ध है। पार्टी ने इस विषय पर निजी विधेयक या किसी अन्य विधायी पहल के बारे में कहा कि भविष्य के किसी विधेयक के बारे में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है।


बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से कहा कि बीजेपी संवैधानिक तरीके से राम मंदिर के निर्माण की पक्षधर है। 1989 में पालमपुर अधिवेशन में मंदिर के निर्माण के संबंध में संकल्प लिया था। इसमें कोई संशय नहीं है कि बीजेपी राम मंदिर के निर्माण को संकल्पबद्ध है।

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राम मंदिर पर निजी विधेयक पेश करने की संभावना संबंधी खबरों के मुद्दे पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि निजी विधेयक संसद की सम्पत्ति है। संसद में भविष्य में पेश किये जाने वाले विधेयक के बारे में टिप्पणी करना उनके लिये उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के विषय में बीजेपी का संकल्प है। अगर मंदिर समर्थकों और मंदिर निर्माण विरोधियों की सूची तैयार की जाए तब मंदिर समर्थकों में संत समाज, आरएसएस, बीजेपी को शामिल किया जाएगा, वहीं मंदिर निर्माण विरोधियों की सूची में कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे विपक्षी दलों का नाम आएगा। बीजेपी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने गुरूवार को संकेत दिया कि वे संसद के आगामी सत्र के दौरान राम मंदिर पर निजी विधेयक पेश कर सकते हैं। 

सिन्हा ने ट्वीट किया, जो लोग बीजेपी, आरएसएस को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख़ बताए... उनसे सीधा सवाल क्या वे मेरे निजी विधेयक का समर्थन करेंगे? समय आ गया है दूध का दूध पानी का पानी करने का।

उन्होंने अपने ट्वीट को राहुल गांधी, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, लालू प्रसाद, मायावती से टैग कर दिया। सिन्हा ने पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर पर उनके निजी विधेयक का प्रस्ताव क्या ये लोग लिखेंगे? इस विषय पर तारीख पूछने वाले जवाब भेजें। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.