भाजपा का दावा झूठा, उत्तर प्रदेश का विकास सिर्फ सपा ने किया : अखिलेश

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 04:35:25 AM
BJP's claim lies, Uttar Pradesh's development only by SP: Akhilesh

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास का झूठा राग अलाप रही है जबकि सही मायनो में राज्य में विकास की सच्ची तस्वीर पूर्ववर्ती सपा सरकार ने पेश की थी। 

यादव ने यहां धर्मनगदपुर जोराई गांव में पूर्व प्रधान हरिराम यादव की मूर्ति का अनावरण करने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में विकास का झूठा राग अलापा जा रहा है, उत्तर प्रदेश का असली विकास तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही किया है। 

उन्होने कहा कि प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार किसानों को ऋण माफी की झूठी कहानी सुना रही है। अगली बार उनकी सरकार बनी तो एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स माफ होगा। केंद्र की भाजपा सरकार ने चार साल में विकास नहीं कराया। केंद्र सरकार को चाहिए कि लोगों को आपस मे आधार से जोड़ दे।

यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुये कहा जहाँ जहाँ सीएम जाते है वहाँ अच्छे परिणाम नहीं आते। बाबा क्रोध नहीं छोड़ पा रहे है। कैराना में हमें चुनौती दी थी लेकिन जनता ने घंमड चूर कर दिया। वहाँ गन्ना की बात नहीं की जिन्ना की बात की। हर चुनाव में कुछ नया लेकर आते है। इनके पास कोई मुद्दा नहीं है हालांकि उनके पास ध्यान हटाने की ताक़त है। इसलिए यह लड़ाई महत्वपूर्ण है। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री आवास नहीं लोहिया आवास चाहिए। अबकी बार सपा की सरकार आएगी तो लोहिया आवास के लिए गऱीबों को पाँच लाख रूपये दिए जाऐगें। एक्सप्रेस वे पर तीस लाख से कम क़ीमत की गाड़ी पर कोई टोल टैक्स नहीं लगेगा।

यादव ने कहा प्रधानमंत्री नौ किमी की सडक़ बनाकर इतरा रहे हैं। हमने एक्सप्रेस बनाया। सबसे बड़े हवाई जहाज उतार दिए। योगी सरकार ने पेंशन बंद कर दी जबकि उनकी सरकार ने गरीब महिलाओं को साड़ी देने का काम किया और 55 लाख महिलाओं को पेंशन दी। अबकी बार सपा डेढ़ हजार रूपये की पेंशन महिलाओं को देगी। 

उन्होने कहा कि भाजपा ने किसानों के ऋण माफ़ी करने के नाम पर धोखा दिया। किसान परेशान हैं। आत्महत्या कर रहे हैं। छह माह में 40 से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली। सरकार के सबसे बड़े अधिकारी पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है। 

यह दर्शाता है कि योगी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। नोटबंदी के नाम धोखा दिया गया। इससे गरीब का नुक़सान हुआ। भ्रष्टाचार बंद नहीं हुआ। लोग रूपया लेकर देश से भाग रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.