कांग्रेस का माओवादियों पर ढुलमुल रवैया :भाजपा

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 07:18:30 PM
BJP said congress moody attitude towards the Maoists

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने अपने कार्यकाल में माओवादियों को देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया था और अब जब वह केन्द्र में सत्ता से बाहर है तो ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने पर वह माओवादियों के पक्ष में खड़ी हो गई है।

कोलकाता में माझेरहाट पुल गिरा, आठ घायल

भाजपा प्रवक्ता संवित पात्रा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस उनके पक्ष में खड़ी हो गई है जबकि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और उन्हें अंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बताया गया था। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर माओवादियों का ‘माउथपीस’ होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से बड़ा कोई नहीं है और कानून अपना काम करेगी।

कर्नाटक निकाय चुनाव परिणाम: कांग्रेस की 946 सीटों पर जीत, BJP ने स्वीकारी हार

उन्होंने कहा कि संप्रग शासन के दौरान माओवादियों के समर्थकों को महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किया गया तथा तथा कई बार उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने पर मंत्रियों की ओर से उनकी ‘स्वच्छ छवि’ का प्रमाणपत्र जारी किया गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2010 में विनायक सेन को राष्ट्रद्रोह के आरोप में दोषी करार दिया गया था इसके बावजूद योजना आयोग की एक प्रमुख समिति का उन्हें सदस्य बनाया गया।

महिला द्वारा पुलिस वर्दी में BJP की तारीफ करने वाले विज्ञापन पर चुनाव आयोग का नोटिस

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि संप्रग शासन के दौरान महाराष्ट्र में महेश राउत को गिरफ्तार किया गया था तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्हें अच्छा आदमी बताया गया था जबकि माओवादियों के हमले में एक दिन में दंतेवाड़ा में 76 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। उन्होंने कहा कि बाद में महेश राउत प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास फेले के सदस्य बनाए गए। पात्रा ने बताया कि 2012 में संप्रग शासन के दौरान 128 संगठनों को प्रतिबंधित करने के लिए पहचान की गई थी जिनमें वरवर राव के नेतृत्व वाला क्रांतिकारी लेखक संघ भी शामिल था। उन्होंने कहा कि अब जब उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस को लोकतंत्र पर खतरा नजर आ रहा है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.