शुक्रवार को होगी बीजेपी संचालन समिति की बैठक, दिग्गजों का होगा जमावड़ा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 02:09:24 PM
BJP Steering Committee meeting on Friday

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

औरंगाबाद। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करने के उद्देश्य से बिहार के औरंगाबाद सहित 8 संसदीय क्षेत्रों की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संचालन समिति की बैठक शुक्रवार को होगी, जिसमें पार्टी के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा होगा।


सांसद सुशील कुमार सिंह और पार्टी के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बैठक में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय समेत कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी की संचालन समिति की 12 अक्टूबर को होने वाली बैठक के लिए औरंगाबाद के संगठन को मेजबान बनाया गया है।

इसके लिए वह प्रदेश नेतृत्व के आभारी हैं। उन्होंने बताया कि जिन 8 संसदीय क्षेत्रों के लिए यहां संचालन समिति की बैठक होगी उनमें औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नवादा, काराकाट, आरा, बक्सर और सासाराम शामिल हैं। सिंह ने बताया कि इस बैठक में आठों संसदीय क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष, महामंत्री, जिला प्रभारी के अलावा संबंधित सांसद, पूर्व सांसद, पूर्व पार्टी प्रत्याशी, विधायक, पूर्व विधायक, विधान पार्षद, पूर्व विधान पार्षद्, पार्टी के सातों मोर्चा के जिला अध्यक्ष भाग लेंगे।

इस बैठक में पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ भी हिस्सा लेंगे और इसमें संबंधित लोक सभा विस्तारकों, पालको को भी आमंत्रित किया जा रहा है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक  इस बैठक में आरा के सांसद एवं केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजकुमार सिंह, बक्सर के सांसद एवं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, नवादा के सांसद एवं केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह, गया के सांसद हरि मांझी, सासाराम के सांसद छेदी पासवान, बिहार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार सहित नौ जिलों के बीजेपी विधायक एवं विधान पार्षद भी भाग लेंगे।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर औरंगाबाद में आठ संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए होने वाली इस बैठक को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। समझा जा रहा है कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की स्थिति, रणनीति एवं तैयारी जैसे महत्वपूर्ण बिदुओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

पार्टी नेतृत्व इस सिलसिले में संबंधित सांसदों नेताओं कार्यकर्ताओं पार्टी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देगा। इस बैठक को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में अभी से ही खासा उत्साह देखा जा रहा है। बैठक को लेकर औरंगाबाद शहर होर्डिंग, बैनर और पोस्टर से पट गया है।

शहर के मुख्य मार्गों पर बीजेपी नेताओं के स्वागत में बड़े-बड़े फ्लेक्स और होर्डिंग लगाए गए हैं। वहीं, बैठक स्थल को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहार वाजपेयी का नाम अटल सभागार दिया गया है। बैठक का आयोजन दो सत्रों में किया जाएगा।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.