भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी, त्रिपुरा के सीएम ने दान में दिएं 6 महीने का वेतन 

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2019 10:02:34 AM
BJP will celebrate the birthday of Prime Minister Narendra Modi as Seva Week, CM of Tripura donated 6 months salary

इंटरनेट डेस्क। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। साथ ही इस राज्य के सीएम ने 6 महीने की सैलेरी दान में देने की बात भी कहीं है। भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन को कई राज्यों में सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी।


loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है। ट्विटर अकाउंट पर बिप्लव कुमार ने जानकारी देते हुए लिखा कि सेवा सप्ताह के दौरान त्रिपुरा की सभी 1100 पंचायतों और ग्राम समिति बाजारों में डस्टबीन लगाए जाएंगे। इस मुहिम के लिए मैने अगले 6 महीने का वेतन देने का फैसला किया है। त्रिपुरा को कचरा मुक्त बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध है।  त्रिपुरा के अलावा उत्तराखंड भी कुछ इसी तरह की तैयारी में है। उत्तराखंड में 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा। राज्य के सभी जिलों में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे और इसकी जिम्मेदारी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सौंपी गयी है।

बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रमुख देंवेंद्र भसीन ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भाजपा पूरे देश के समान उत्तराखंड में भी सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। इसके लिये प्रदेश स्तर पर समिति गठित की गई है। भसीन ने कहा कि इस दौरान कई सेवा कार्य किये जायेंगे जिनमें समाज के कमजोर वर्ग, दिव्यांगों आदि के लिए कार्य शामिल हैं। साथ ही विधायकों, मेयर व नगर पालिका अध्यक्षों व दायित्व धारियों को एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के उपयोग को रोकने के लिये अभियान चलाने की जिम्मेदारी दी गयी है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिवस पर एक सप्ताह सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए सेवा और सफाई के कार्यक्रम करते हुए गांव, गरीब तक पहुंचेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि बीजेपी सेवा सप्ताह के अन्तर्गत ब्लड डोनेशन कैंप, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, नेत्र परीक्षण शिविरों का आयोजन करेगी और अस्पतालों, वृद्धाश्रमों में सेवा के कार्य करेगी। पार्टी 14 सितम्बर को यूपी के सभी जिलों में एक साथ स्वच्छता का अभियान चलाएगी और नेत्र परीक्षण शिविर भी लगाएगी।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.