भाजपा कर्जमाफी सहित अन्य समस्याओं के मुद्दों को सदन में उठाएगी: शिवराज

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 08:31:43 AM
BJP will raise issues of other problems including debt waiver: Shivraj

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए आज कहा कि कर्जमाफी और किसानों से जुड़ी अन्य समस्याओं के मुद्दों को भाजपा सदन में उठाएगी।

Rawat Public School

चौहान ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक में यह विचार व्यक्त किए। बैठक में विधानसभा में पार्टी की रणनीति के अलावा सदस्यता अभियान को लेकर भी चर्चा हुई। चौहान ने विधानसभा चुनाव का बदला लोकसभा चुनाव में ब्याज सहित लेने के लिए प्रदेश की जनता एवं विधायकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा का बजट सत्र इस सरकार के तेवर ढीले करने के लिए अच्छा अवसर है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली आपूर्ति में अपनी नाकामी को छुपाने के लिए यह सरकार कभी भाजपा, तो कभी चमगादड़ और उपकरणों को दोष देती है। उन्होंने कहा कि बजट पर हम सार्थक किन्तु तीखी बहस करेंगे। उन्होंने कहा कि इस सरकार के कामकाज से असंतुष्ट विधायक भी हमारी आवाज में अपने सुर मिला सकते हैं। चौहान ने कहा कि हमें न अनुनय-विनय करना है, न घुटने टेकना है।

बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि चूक से बनी इस सरकार ने प्रदेश को ‘बैक गियर’ में डाल दिया है और यह प्रदेश को 2003 से पहले के युग में ले जा रही है। उन्होंने विधायकों से पूरे सत्र के दौरान सक्रिय रहने की बात कहते हुए कहा कि हम मूलत: कार्यकर्ता हैं, यह बात सदन के भीतर और बाहर भी नजर आनी चाहिए। सिंह ने कहा कि विधानसभा में पार्टी और जनता की आवाज उठाना आप सभी की बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन सदस्यता अभियान का काम भी महत्वपूर्ण है।

उन्होने कहा कि अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी हमारे पूर्व मुख्यमंत्री चौहान हैं, इसलिए हमारी कोशिश रहनी चाहिए कि मध्यप्रदेश इस अभियान में सबसे आगे रहे। उन्होंने कहा कि सदन में हमारी कसौटी यही है कि हम लोगों को यह विश्वास दिलाने में सफल हों कि हम जनता के हित में हैं।

वहीं, मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गन ने कहा कि संख्या बल में हम सत्ता पक्ष के बराबर हैं। ऐसे में हम जितनी ताकत से सरकार को घेरेंगे, उसी से माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि विधायक पूरी ऊर्जा और अन्वेषण के साथ मुद्दों को उठाएं। भार्गव ने कहा कि हम स्थानांतरण, भावांतर, विधायकों की उपेक्षा और कर्मचारियों की समस्याओं को पूरी ताकत से उठाएंगे।

प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कहा कि देश में पिछले 5 साल और प्रदेश में 15 साल हमारी सरकारें रहीं। इन सरकारों ने जो काम किए हैं, वे ऐतिहासिक हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि इस जीत में हमारे पिछले सफल सदस्यता अभियान की भी भूमिका रही है। भगत ने विधायकों से सदस्यता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की भी बात कही है।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.