कर्नाटक की सत्ता में वापस आएगी भाजपा: येदियुरप्पा

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2019 03:19:21 PM
BJP will return to power in Karnataka: Yeddyurappa

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास जताया है कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में वापसी करेगी और जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का गिरना निश्चित है।

येदियुरप्पा ने मंगलवार को यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि राज्य के छह करोड़ से अधिक लोग इस 'गैर-कामकाजी’ गठबंधन सरकार से छुटकारा चाहते हैं और उनकी यह इच्छा गुरुवार को पूरी हो जाएगी क्योंकि जब विधानसभा में विश्वास मत लाया जाएगा तब मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे।

उन्होंने कहा कि उन्नीस जुलाई को इस सरकार का गिरना तय है और यह होकर रहेगा। भाजपा तीन दिनों के अंदर नयी सरकार का गठन करेगी। इस सरकार को बने रहने के लिए कम से कम छह विधायकों का समर्थन चाहिए लेकिन असंतुष्ट विधायक ­दृढ़ संकल्प हैं और सरकार में उनके लौटने की कोई संभावना नहीं है।

येदियुरप्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएंगे लेकिन अधिक से अधिक वह गुरुवार को विदाई भाषण दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक 19 जुलाई तक शहर के बाहरी क्षेत्र के रामदा रिसॉर्ट में रुकेंगे और वेह भी आज उनके साथ जुड़ जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.