दलित हितैषी छवि के साथ सवर्णों को साधने का प्रयास करेगी भाजपा

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 06:09:10 PM
BJP will try to utilize upper castes with Dalit friendly image

नई दिल्ली। लोकसभा और चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों को फोकस करके होने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पूरी तरह से ‘अटल मय’ होगी। कई राज्यों में सवर्ण समाज के आंदोलन के बावजूद भाजपा अपनी दलित हितैषी छवि को खोना नहीं चाहती है और वह इसी के साथ सवर्ण समाज को जोडक़र सामाजिक समरसता की नीति पर आगे बढऩा चाहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि शनिवार सुबह दस बजे से दो बजे तक राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे।

इंग्लैंड को 34 रुपए लीटर पेट्रोल बेच रही है सरकार : कांग्रेस

इसमें राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन महामंत्री शामिल होंगे जिसमें प्रदेशों की राजनीति स्थिति एवं मुद्दों पर विस्तृत चर्चा होगी और पिछली कार्यसमिति बैठक में सौंपे गए लक्ष्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद तीन बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

कोविंद बोले, भारत की 21 वीं सदी में महत्वपूर्ण भूमिका होगी 

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऐसी पहली बैठक होगी जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नहीं होंगे। बैठक में उनकी कमी महसूस होगी और उनको याद करते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलने के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अटलमय होगी।

चीन ने भारत-अमेरिका टू प्लस टू वार्ता का स्वागत किया, रक्षा करार पर नहीं दी प्रतिक्रिया

देश स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को बहुत प्यार करता था। हमें गर्व है कि हमारी पार्टी में वाजपेयी जैसे महान नेता हुए। बैठक में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर सवर्ण समाज के आंदोलन तथा रुपए की कीमत में गिरावट एवं पेट्रोल -डीजल आदि के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि पर चर्चा होने के बारे में पूछे जाने पर सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण सभी मुद्दों पर चर्चा होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.