पेट्रोल- डीजल की कीमतों में बढ़ती के लिए कांग्रेस और BJP दोनों जिम्मेदार: मायावती

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Sep 2018 03:18:39 PM
Both Congress and BJP are responsible for rising petrol and diesel prices: Mayawati

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि तेल कंपनियों की मनमानी रोकने के लिए पेट्रोलियम पदार्थों का बाजार सरकार को अपने नियंत्रण में लेना चाहिए। 

विधानसभा चुनाव: AIMI ने प्रत्याशियों की पहली सूची की जारी, गठबंधन पर बातचीत के लिए कांग्रेस ने बनाई समिति 

मायावती ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि कल आयोजित किए गए भारत बंद के लिए कांग्रेस और भाजपा की सरकारों की आर्थिक नीतियां जिम्मेदार और कसूरवार हैं। इनकी आर्थिक नीतियों ने देश में 'भारत बंद’ जैसे हालात पैदा कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता संभालने के मात्र छह महीने के भीतर ही पेट्रोल की तरह डीजल को भी सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया। कांग्रेस ने 2010 में पेट्रोल को नियंत्रण मुक्त किया था। बसपा प्रमुख ने कहा कि पेट्रोल- डीजल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के फैसले को बड़े आर्थिक सुधार के रुप में पेश किया गया जबकि यह गरीब और किसान विरोधी निर्णय था।

बढ़ेगी आशाकर्मियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मानदेय एवं प्रोत्साहन राशि, PM मोदी ने की घोषणा 

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार कांग्रेस की ही आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ा रही है और नोटबंदी तथा वस्तु एवं सेवाकर जैसे जनविरोधी फैसले ले रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को पेट्रोल और डीजल बाजार को अपने नियंत्रण में लेना चाहिए और सख्त नीति बनाकर तेल कंपनियों की मनमानी रोकनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश में रसोई गैस, डीजल और पेट्रोल आदि बुनियादी वस्तुओं के बाजार पर सरकारी नियंत्रण तथा हस्तक्षेप जरुरी है जिससे देश में संविधान के अनुरुप कल्याणकारी शासन स्थापित हो सके। 

'WhatsApp' से सुनवाई करने के मामले में उच्च न्यायालय ने न्यायाधीश से मांगी रिपोर्ट 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.