बीएसएफ का खुलासा, जम्मू के सांबा सेक्टर में मिली सुरंग

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:40:51 PM
बीएसएफ का खुलासा, जम्मू के सांबा सेक्टर में मिली सुरंग

नई दिल्ली। जम्मू के सांबा सेक्टर में सुरंग का पता चला है। आशंका जताई जा रही है कि सांबा में मंगलवार को जो आतंकी हमला हुआ उसके आतंकियों ने इसीके जरिए घुसपैठ की थी। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के डीजी केके शर्मा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। शर्मा ने कहा कि सांबा सेक्टर पर हुए हमले में पर कहा कि बॉर्डर एरिया पर सांबा सेक्टर में हमें एक सुरंग मिला है। हो सकता है कि आतंकियों ने सांबा सेक्टर में इसीके जरिए घुसपैठ की होगी।

हालांकि अभी तक कोई ऐसी तकनीक नहीं है जिससे किसी सुरंग का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर पूरी कोशिश की जा रही है कि बॉर्डर फेंसिंग को आधुनिक बनाया जा सके। शर्मा ने कहा कि भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 15 से ज्यादा पाकिस्तानी रेंजर और 10 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके है। गौरतलब है कि मंगलवार को बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया था।

आतंकवादियों का एक समूह मंगलवार सुबह सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में सीमा पार कर आ गया और बीएसएफ के जवानों को उनकी गतिविधियों का पता चला। अधिकारी के मुताबिक उसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उन्हें ललकारा जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि चमलियाल में एक घनी झाडिय़ों में एक जलाश्य के नजदीक बीएसएफ के जवानों ने आतंकवादियों को घेर लिया और उसके बाद हुये मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। इस तरह से सेना के जवानों ने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.