सांबा में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में बीएसएफ जवान शहीद, 4 नागरिक घायल

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 09:07:22 AM
BSF jawan martyr in Pakistani army firing in Samba

जम्मू। जम्मू के सांबा जिले में शुक्रवार तडक़े अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया और चार नागरिक घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि शुक्रवार तडक़े पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अरनिया, आर एस पुरा और सांबा सेक्टरों में मोर्टारों से भारी गोलाबारी की।

क्या न्यायमूर्ति चेलमेश्वर अंतिम दिन सीजेआई के साथ करेंगे मंच साझा?

इस गोलाबारी मे बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और 4 अन्य नागरिक घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के अरनिया, आर एस पुरा और सांबा सेक्टरों में भारतीय अग्रिम सैन्य चौकियों और नागरिक ठिकानों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

इस गोलाबारी में अरनिया में भारतीय सैन्य चौकी पर तैनात बीएसएफ जवान सीता राम उपाध्याय (28), निवासी पालीगंज, झारखंड गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय सीता राम ने अंतिम सांस ली।पाकिस्तानी गोलाबारी में आर एस पुरा,जोरा फार्म निवासी फारूक अली ,प्यारे लाल(60), रमन कुमार गुप्ता(55) निवासी तरीवा, अरनिया और हरबंस लाल निवासी तरीवा गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बंगाल पंचायत चुनाव : तृणमूल कांग्रेस शानदार जीत की ओर

बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का जोरदार जवाब दिया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा पर दस से अधिक चौकियां और इतने ही गांव प्रभावित हुए हैं। कल भी पाकिस्तानी सैनिकों ने इसी तरह की गोलाबारी की थी जिसे देखते हुए प्रशासन ने सीमा क्षेत्र के 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को आज बंद रखने के आदेश दिए थे।

all file photo



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.