नये भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा बजट : मोदी

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 05:37:59 PM
Budget will create a new India: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट की सराहना करते हुए कहा है कि इससे गरीबों को मजबूती मिलेगी और युवाओं के लिए बेहतर भविष्य तथा नये भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। 

मोदी ने शुक्रवार को संसद में पेश बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे आशा से भरा बताया जो 21 वीं सदी में देश के विकास को गति मिलेगी। बजट को मध्यम वर्ग के लिए फायदेमंद बताते हुए उन्होंने कहा , ‘‘ यह कर प्रक्रिया को सरल बनाएगा और देश में आधारभूत संरचना के आधुनिकीकरण में सहायक होगा।’’

बजट को उद्योग क्षेत्र के अनुकूल बताते हुए कहा कि यह उद्यमों के साथ-साथ उद्यमियों को भी मजबूती प्रदान करेगा। देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र की कायापलट के लिए बजट में रोडमैप मौजूद है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने समाज के गरीब , किसान, अनुसूचित जाति तथा वंचित वर्गों को सशक्त बनाने के लिए चौतरफा कदम उठाएं हैं। यह सशक्तिकरण समाज के कमजोर वर्ग के लोगों को अगले 5 वर्षों में देश का पावर हाउस बनाएगा। इन सशक्त वर्गों से ही देश 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के सपनों को पूरा करने की ऊर्जा प्राप्त करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.