उपचुनाव : गोरखपुर में 43, फूलपुर में 37 . 39 फीसदी मतदान

Samachar Jagat | Sunday, 11 Mar 2018 07:38:23 PM
By-election: 43 in Gorakhpur, 37 in Phulpur 39 percent polling

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में आज क्रमश: 43 प्रतिशत और 37. 39 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम पांच बजे तक चला और यह शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। कार्यालय ने बताया कि गोरखपुर में 43 प्रतिशत और फूलपुर में 37 . 39 प्रतिशत मतदान हुआ।

अयोध्या पर आमसहमति मुश्किल लेकिन मंदिर बनेगा : आरएसएस

कार्यालय से संबद्ध एक अधिकारी ने बताया कि कुछ बूथों पर ईवीएम:इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन: के खराब होने की शिकायतें आयीं। तत्काल मशीनों को बदल दिया गया। इस बार मतदाताओं में उत्साह की कमी नजर आयी, जिसकी वजह से कम लोगों ने मतदान किया। स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए कडे सुरक्षा इंतजाम किये गये थे।

महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है: मनोज

गोरखपुर लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर सीट से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे। दोनों के इस्तीफे के बाद ये सीटें रिक्त हुई थीं। गोरखपुर में मतदान के बाद योगी ने कहा कि भाजपा को जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है। सपा—बसपा को आड़े हाथ लेते हुए योगी ने कहा कि ये पार्टियां नकारात्मक राजनीति कर रही हैं। ये मोलतोल की राजनीति कर रही हैं और अवसरवादिता की राजनीति में लिप्त हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.