उपचुनाव: दंतेवाड़ा, हमीरपुर समेत चार विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी

Samachar Jagat | Monday, 23 Sep 2019 01:15:45 PM
By-elections: Voting continues in four assembly seats including Dantewada, Hamirpur

इंटरनेट डेस्क। देश की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। ये चार विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा, केरल की पाला, त्रिपुरा की बाधरघाट और उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट है। इन सीटों पर चुनाव कराने की घोषणा 25 अगस्त को की गई थी। इन चार सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे 27 सितंबर को आएंगे। बीजेपी विधायक अशोक चंदेल को अयोग्य ठहराए जाने के बाद हमीरपुर सीट खाली हुई थी। वहीं दंतेवाड़ा, पाला और बाधरघाट की सीट पर विधायक रहे नेताओं की मौत /हत्या के बाद चुनाव हो रहा है।

कश्मीर मुद्दा: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कांग्रेस को इसमें राजनीति दिखती है, हमें देशभक्ति

दंतेवाड़ा की सीट पर 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के भीमा मंडावी ने जीत दर्ज की थी। इसी साल 9 अप्रैल को नक्सलियों ने मंडावी को बम ब्लास्ट में हत्या कर दी थी। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसी बीच आज दंतेवाड़ा उपचुनाव में ड्यूटी के दौरान पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई है। मृतक का नाम चंद्रप्रकाश ठाकुर बताया जा रहा है। चंद्रप्रकाश की कटेकल्याण के परचेली पोलिंग बूथ पर ड्यूटी लगी थी। बताया जा रहा है कि हार्टअटैक की वजह से हुई मौत हुई है। बधारघाट (त्रिपुरा) विधानसभा सीट से मिमी मजूमदार बीजेपी के उम्मीदवार हैं। वहीं बूली बिस्वास माकपा के उम्मीदवार हैं. रतन दास कांग्रेस की ओर से मैदान में हैं।

आईएनएक्स मामला: तिहाड़ जेल जाकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने जाना चिदंबरम का हाल 

केरल में पाला विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में दक्षिणी राज्य में तीन प्रमुख राजनीतिक मोर्चों- एलडीएफ, यूडीएफ, और बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए के बीच टक्कर है। बीजेपी ने हरि एन को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि सत्तारूढ़ एलडीएफ ने एनसीपी नेता मणि सी कप्पन को इस निर्वाचन क्षेत्र में अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं केरल कांग्रेस ने जोस टॉम को टिकट दिया है। बीजेपी की तरफ से विधानसभा उपचुनावों के लिए दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) से ओजस्वी मांडवी को टिकट मिला है. वहीं कांग्रेस ने 2013 में नक्सलियों द्वारा झीरम घाटी हमले में मारे गए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र कर्मा की पत्नी देवती कर्मा को नामित किया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.